Vice Chancellor of TMBU Dr Vibhash Chandra Jha given resigns to governor - टीएमबीयू के कुलपति डॉ विभाष चंद्र झा ने तीन माह बाद ही दिया इस्तीफा, अफवाहें हुई सच DA Image
11 दिसंबर, 2019|2:07|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टीएमबीयू के कुलपति डॉ विभाष चंद्र झा ने तीन माह बाद ही दिया इस्तीफा, अफवाहें हुई सच

vice chancellor of tmbu dr vibhash chandra jha given resigns to governor

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय(टीएमबीयू) के कुलपति डॉ. विभाष चंद्र झा ने इस्तीफा दे दिया है। शनिवार तक प्रभारी कुलपति का नाम तय हो जाने की उम्मीद है। यूनिवर्सिटी में दिनभर इस बात की चर्चा होती रही। सबलोग इस इंतजार में थे कि शायद शाम तक प्रभारी कुलपति की अधिसूचना राजभवन से आ जाए मगर नहीं आया।

यूनिवर्सिटी के विश्वस्त सूत्रों ने कुलपति के इस्तीफे की पुष्टि की। बताया गया कि यूनिवर्सिटी से जुड़े कई प्रोफेसरों की टेलीफोन पर डॉ. झा से बात हुई तो उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य कारणों से उन्होंने राजभवन को इस्तीफा भेजा है। सोशल मीडिया पर भी कुलपति का इस्तीफा दिनभर चलता रहा, लेकिन यूनिवर्सिटी की ओर से किसी ने इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की।

 कुलपति के नजदीकी एक वरिष्ठ प्रोफेसर ने बताया कि उन्होंने शांति निकेतन विश्वविद्यालय में अपना योगदान भी दे दिया है, जहां वे भूगोल के प्राध्यापक हैं। बता दें कि 31 अगस्त से डॉ. झा छुट्टी पर थे। पांच सितम्बर को उन्हें लौटना था मगर नहीं लौटे। बताया जा रहा है कि छह सितम्बर को उन्होंने अपना इस्तीफा राजभवन को भेजा है। 

मुंगेर के कुलपति को प्रभार संभव
बताया जा रहा है कि राजभवन मुंगेर विवि के कुलपति को भागलपुर विवि का अतिरिक्त प्रभार दे सकता है। इसके साथ टीएमबीयू के प्रति कुलपति प्रो. रामयतन प्रसाद का नाम भी आ रहा है। विवि में दिनभर इस बात की चर्चा होती रही कि राजभवन एक बार फिर पूर्व प्रभारी कुलपति और वरिष्ठ शिक्षक डॉ. लीला चंद्र साहा को भी कमान दे सकता है। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Vice Chancellor of TMBU Dr Vibhash Chandra Jha given resigns to governor