DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भागलपुर शहर में पॉलीथिन का धड़ल्ले से हो रहा इस्तेमाल

शहर के कई इलाकों में धड़ल्ले से पॉलीथिन का इस्तेमाल हो रहा है। पॉलीथिन पर बैन के बाद कुछ दिनों तक दुकानों में छापेमारी की गई पर उसके बाद नगर निगम और प्रशासन सुस्त पड़ गया। इसके कारण दुकानदारों ने ग्राहकों को फिर से पॉलीथिन में सामान देना शुरू कर दिया है। सब्जी मंडी, स्टेशन चौक, शाह मार्केट, सूजागंज, वेरायटी चौक आदि जगहों पर रविवार को दर्जनों ग्राहक पॉलीथिन में सामान लिए दिखे।

सेवानिवृत्त कर्मी को बनाया गया था नोडल पदाधिकारी : पॉलीथिन बैन के बाद नगर निगम में सेवानिवृत्त कर्मी ओमप्रकाश मेहता को कार्रवाई के लिए नोडल पदाधिकारी बनाया गया था। उन्हें कुछ दिनों के लिए मानदेय पर काम करने को कहा गया था। सेवा वस्तिार का समय खत्म होने के बाद कार्रवाई बंद हो गई। छापेमारी के लिए बनाई गई टीम में नगर निगम के कर्मी के अलावा प्रशासनिक पदाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी भी शामिल किए गए थे।

जब्त पॉलीथिन का क्या करना है, अभी तक साफ नहीं : पॉलीथिन पर बैन होने के शुरुआती दिनों में छापेमारी के दौरान कई दुकानों से काफी मात्रा में पॉलीथिन जब्त किया गया था। जब्त पॉलीथिन को नगर निगम परिसर में ही रखा गया है। जब्त पॉलीथिन का क्या करना है, अभी तक साफ नहीं हो सका है। पॉलीथिन को जलाना नहीं है और डंप भी नहीं करना है। नगर निगम को सरकार की गाइडलाइन का इंतजार है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Use of polyethylene in Bhagalpur city