ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरजगदीशपुर सीएचसी में नवजात की मौत पर हंगामा

जगदीशपुर सीएचसी में नवजात की मौत पर हंगामा

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, जगदीशपुर में प्रसव के बाद नवजात की मौत हो गयी। इससे परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा और अस्पताल में हंगामा करने लगे। पुलिस ने आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर शांत...

जगदीशपुर सीएचसी में नवजात की मौत पर हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरSat, 24 Oct 2020 10:32 PM
ऐप पर पढ़ें

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, जगदीशपुर में प्रसव के बाद नवजात की मौत हो गयी। इससे परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा और अस्पताल में हंगामा करने लगे। पुलिस ने आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया।

परिजनों ने बताया कि प्रसूता कनकैथी गांव की रहने वाली है। शनिवार सुबह उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। करीब 11 बजे दिन में बच्चे का जन्म हुआ और शाम में मौत हो गयी। नवजात की मौत के बाद परिजनों का आरोप था कि बच्चा जन्म के बाद स्वस्थ था। लेकिन दो बजे चिकित्सक चले गये। उसके बाद बच्चे की अचानक तबीयत बिगड़ने लगी। चिकित्सक नहीं रहने की वजह से नवजात का उपचार नहीं हो सका, जिससे उसकी मौत हो गयी। वहीं हंगामे की सूचना पर पुलिस अस्पताल पहुंची और लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। प्रसूता के पिता सैनो निवासी गोपाल मंडल ने बताया कि अस्पताल प्रशासन की लापरवाही के खिलाफ वरीय अधिकारियों से शिकायत की जायेगी। उन्होंने कहा कि यदि समय रहते बता देते कि बच्चे की हालत नाजुक है तो भागलपुर लेकर चले जाते। वहीं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. ब्रजभूषण मंडल ने बताया कि वे मीटिंग में भाग लेने गये थे। इसलिए मामले की पूरी जानकारी नहीं है। अस्पताल पहुंचकर घटना की जानकारी ली जायेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें