ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरभागलपुर में डेंगू से दो की मौत, एक ही थाने के 11पुलिसकर्मी समेत 13 बीमार

भागलपुर में डेंगू से दो की मौत, एक ही थाने के 11पुलिसकर्मी समेत 13 बीमार

भागलपुर में डेंगू का कहर है कि थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। बुधवार को डेंगू के दो मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गयी। जबकि जोगसर थाने के बीमार 11 पुलिसकर्मियों का इलाज सरकारी और निजी अस्पतालों में...

भागलपुर में डेंगू से दो की मौत, एक ही थाने के 11पुलिसकर्मी समेत 13 बीमार
भागलपुर, कार्यालय संवाददाताThu, 17 Oct 2019 10:15 AM
ऐप पर पढ़ें

भागलपुर में डेंगू का कहर है कि थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। बुधवार को डेंगू के दो मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गयी। जबकि जोगसर थाने के बीमार 11 पुलिसकर्मियों का इलाज सरकारी और निजी अस्पतालों में चल रहा है।

विश्वविद्यालय क्षेत्र अशोक ठाकुर की पत्नी द्रौपदी देवी (45 वर्ष) को 12 अक्टूबर को पूर्वाह्नन 11:50 बजे मायागंज अस्पताल के मेडिसिन विभाग में डॉ. केडी मंडल की यूनिट में भर्ती कराया गया था। जांच में उसे डेंगू पाया गया था और प्लेटलेट्स लगातार गिर रहा था। बुधवार को इलाज के दौरान सुबह 5:20 बजे द्रौपदी देवी की मौत हो गयी। बांका जिले के फुल्लीडुमर गांव निवासी नवीन कुमार (44 वर्ष) भीखनपुर स्थित एक निजी नर्सिंग होम में कंपाउंडर था।

नवीन को बुखार, बदन दर्द व सिर दर्द की शिकायत पर डॉ. अभिलेष कुमार के अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालत बिगड़ी तो 12 अक्टूबर की शाम साढ़े चार बजे उसे मायागंज अस्पताल में भर्ती कराया गया। 13 को बेहतर इलाज के लिए आईसीयू में भर्ती किया गया। प्लेटलेट्स गिरकर दो हजार पर आ गया। तबीयत संभलती न देख परिजन मंगलवार/बुधवार की रात एक बजे नवीन को लेकर सिलीगुड़ी स्थित एक निजी अस्पताल में चले गये। यहां पर करीब आधे घंटे तक चले इलाज के बाद (बुधवार की सुबह करीब साढ़े सात बजे) नवीन की मौत हो गयी। मौत के बाद जेएलएनएमसीएच के अधीक्षक डॉ. आरसी मंडल ने कहा कि द्रौपदी देवी को किडनी की बीमारी थी।

जोगसर थाने के अधिकतर पुलिसकर्मी पीड़ित 
जोगसर ओपी के थानेदार विश्वबंधु कुमार समेत थाने पर तैनात 13 पुलिसकर्मियों को डेंगू का डंक लग चुका है। थानेदार के अलावा सब इंस्पेक्टर भागीरथ राय, एएसआई रणविजय पासवान, नवीन कुमार चौधरी, थाना मैनेजर धनंजय कुमार, राहुल कुमार समेत 13 पुलिसकर्मियों को डेंगू की बीमारी हो चुकी है। इनका इलाज निजी अस्पतालों में हो रहा है।

24 घंटे में 26 डेंगू के संदिग्ध मरीज भर्ती, दो पॉजीटिव
डेंगू का इलाज कराने वाले मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। 24 घंटे में डेंगू के 26 संदिग्ध मरीज (किट जांच में डेंगू पॉजीटिव) भर्ती हुए। इनमें से दो मरीज डेंगू पॉजीटिव (एलिजा टेस्ट में डेंगू पॉजीटिव) मिले। भर्ती होने वालों में ज्यादातर मरीज तिलकामांझी, तातारपुर, कोतवाली, शहबाजनगर, लालकोठी कॉलोनी, आदमपुर, बरारी,  बूढ़ानाथ व कोतवाली क्षेत्र के हैं। 

डेंगू के मरीज बढ़े तो व्यवस्था करनी पड़ी टाइट
बुधवार को भी भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ गयी। बुधवार को दोपहर बाद ढाई बजे इमरजेंसी में इलाज कराने वाले मरीजों की संख्या 100 को पार कर गयी तो एक बार फिर यहां की अव्यवस्था चरमराने लगी। फिर अस्पताल प्रशासन ने व्यवस्था को और टाइट कर दिया। इमरजेंसी में सिर्फ एक मरीज के साथ सिर्फ एक ही मरीज के प्रवेश की व्यवस्था को लागू किया गया। इमरजेंसी के दोनों गेट को बंद कर वहां चौकसी बढ़ा दी गयी। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें