ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरसहरसा-समस्तीपुर रूट की दो जोड़ी सवारी गाड़ी डीईएमयू ट्रेन में परिवर्तित

सहरसा-समस्तीपुर रूट की दो जोड़ी सवारी गाड़ी डीईएमयू ट्रेन में परिवर्तित

सहरसा-समस्तीपुर के बीच चलने वाली दो जोड़ी सवारी गाड़ी के बदले डीईएमयू ट्रेन चलेगी। डीईएमयू चलने के बाद ट्रेन नंबर बदल जाएगा। आगमन-प्रस्थान का समय और स्टापेज नहीं बदलेगा। डीईएमयू सवारी गाड़ियों के...

सहरसा-समस्तीपुर रूट की दो जोड़ी सवारी गाड़ी डीईएमयू ट्रेन में परिवर्तित
सहरसा, निज प्रतिनिधि।Wed, 24 Jul 2019 12:26 PM
ऐप पर पढ़ें

सहरसा-समस्तीपुर के बीच चलने वाली दो जोड़ी सवारी गाड़ी के बदले डीईएमयू ट्रेन चलेगी। डीईएमयू चलने के बाद ट्रेन नंबर बदल जाएगा।
आगमन-प्रस्थान का समय और स्टापेज नहीं बदलेगा।

डीईएमयू सवारी गाड़ियों के समय पर चलेगी और उसका स्टापेज वही रहेगा। सवारी गाड़ियों के बदले डीईएमयू ट्रेन किस तिथि से चलेगी तिथि की घोषणा जल्द की जाएगी। समस्तीपुर मंडल के सीनियर डीसीएम वीरेन्द्र कुमार ने कहा कि सहरसा-समस्तीपुर सवारी गाड़ी 55553 का ट्रेन नंबर डीईएमयू में परिवर्तित होने के बाद 75283 हो जाएगा। सहरसा-समस्तीपुर सवारी गाड़ी 55559 का नंबर डीईएमयू में परिवर्तित होने पर 75285 हो जाएगा।

 समस्तीपुर-सहरसा सवारी गाड़ी 55554 का नंबर 75284 और सवारी गाड़ी 55560 का नंबर परिवर्तित हो 75286 हो जाएगा। उन्होंने कहा कि डीईएमयू किस तिथि से चलेगी इसकी घोषणा शीघ्र की जाएगी। समस्तीपुर मंडल के डीएमई पावर चंद्रशेखर प्रसाद ने कहा कि सोनपुर डीईएमयू शेड से डीईएमयू गाड़ी मिलते डीईएमयू से परिचालन शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि डीईएमयू के परिचालन में इंजन रिवर्सल की समस्या दूर होने से समय की बचत होती है। चलती ट्रेन में भी यात्री एक कोच से दूसरे कोच में जा सकते हैं। यात्री और वेंडर के सामान रखने के लिए अलग-अलग जगह रहती है। इसमें अधिकतम 10 और न्यूनतम 8 कोच लगे रहते हैं। इसकी खासियत यह है कि स्टेशन से खुलने के बाद यह तेज चलती है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें