ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरनयागांव: दो मुखिया ने सड़क निर्माण को निकाली राशि, नहीं हुआ काम

नयागांव: दो मुखिया ने सड़क निर्माण को निकाली राशि, नहीं हुआ काम

सुल्तानगज प्रखंड के नयागांव पंचायत के वार्ड छह हलकराचक गांव में पीसीसी निर्माण कार्य के लिए दो मुखिया ने योजना के लिए अग्रिम राशि की निकासी कर ली। जबकि आज तक कार्य पूरा नहीं हुआ...

नयागांव: दो मुखिया ने सड़क निर्माण को निकाली राशि, नहीं हुआ काम
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरWed, 04 Sep 2019 01:17 AM
ऐप पर पढ़ें

सुल्तानगज प्रखंड के नयागांव पंचायत के वार्ड छह हलकराचक गांव में पीसीसी निर्माण कार्य के लिए दो मुखिया ने योजना के लिए अग्रिम राशि की निकासी कर ली। जबकि आज तक कार्य पूरा नहीं हुआ है।

इसको लेकर ग्रामीणों ने मंगलवार को डीएम व बीडीओ को लिखित शिकायत कर सड़क निर्माण की मांग की है।जानकारी के अनुसार हलकराचक गांव के वार्ड छह में पीसीसी सड़क निर्माण कार्य को लेकर पूर्व मुखिया ने पंचायत निधि से योजना खोलने के नाम पर साढ़े सात हजार की अग्रिम राशि की निकासी की था। जिसमें पूर्व मुखिया ने कुछ कार्य किया और प्रखंड में अग्रिम राशि का भाउचर जमा कर दिया।

किसी कारणश कार्य नहीं हो पाया। इसके बाद सुल्तानगंज विधायक से क्षेत्र में दौरा क्रम में कि ग्रामीणों ने पीसीसी सड़क निर्माण की मांग की जिसमें विधायक ने कार्य कराने की स्वीकृति दे दी। जो विधायक निधि से करीब 12 लाख की लागत से बननी थी। इसमें कार्य शुरू कराने के लिए प्रखंड व अंचल से एनओसी लेने की जरूरत थी। जिसमें कार्य को लेकर सीओ ने एनओसी दे दिया जबकि बीडीओ ने एनओसी नहीं दिया। बीडीओ में यह कहकर रोक दिया कि युक्त सड़क निर्माण के लिए पंचायत निधि से अग्रिम राशि निकासी हो गयी है।

जिसके बाद वर्तमान मुखिया राहुल कुमार ने पुनः उसी सड़क निर्माण के लिए योजना खोलने के नाम पर 60 हजार की राशि निकासी कर ली लेकिन आजतक न कार्य शुरू हुआ ओर न ही भाउचर जमा किया गया। बीडीओ ने जेई को कार्यस्थल पर भेजा तो कार्य स्थल पर कोई कार्य करने का प्रमाण नहीं मिला जिसके बाद बीडीओ ने ग्रामीणों की शिकायत पर मुखिया को 15 दिनों के अंदर कार्य पूरा करने या निकासी की गयी राशि वापस करने की बात कही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें