ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरटला हादसा: कटिहार में आपस में भिड़े नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस के दो इंजन

टला हादसा: कटिहार में आपस में भिड़े नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस के दो इंजन

कटिहार में  नई दिल्ली से गुवाहाटी जाने वाली नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के दो इंजन शंटिंग के दौरान आपस में टकरा गए। हालांकि इस दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।  गुरुवार की दोपहर नई दिल्ली से...

टला हादसा: कटिहार में आपस में भिड़े नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस के दो इंजन
हमारे प्रतिनिधि,कटिहारFri, 19 May 2017 06:12 AM
ऐप पर पढ़ें

कटिहार में  नई दिल्ली से गुवाहाटी जाने वाली नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के दो इंजन शंटिंग के दौरान आपस में टकरा गए। हालांकि इस दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। 

गुरुवार की दोपहर नई दिल्ली से गुवाहाटी जाने वाली नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन का दो इंजन आपस मे शंटिंग के दौरान टकरा गए। हालांकि इस दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन इससे रेल प्रशासन की बड़ी चूक उजागर हुई है| 

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को करीब सात घंटे विलंब से चल रही उक्त ट्रेन के कटिहार पहुंचने के बाद उसके लोको नंबर- 21384 (आसनसोल) को काटकर उसकी जगह 20085 नं की लोको लगाया जाना था| ट्रेन प्लेटफार्म पर खड़ी करने के बाद शंटर चालक द्वारा इंजन को संतोषी कॉलोनी स्थित रेलवे यार्ड ले जाया गया, जहां शंटिंग करने के बाद उसे मेन लाइन पर खड़ा किया गया था। बताते हैं कि शंटर चालक को यह जानकारी नहीं थी, कि नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन में दूसरा इंजन लगाना है।

फलस्वरूप वह सिग्नल का इंतजार कर रहा था। इसी बीच 20085 नंबर की इंजन तेज रफ्तार में चलते हुए मेन लाइन से प्लेटफार्म को प्लेस की जा रही थी। अचानक चालक ने मेन लाइन पर पहले से खड़ी एक इंजन को देखा। लेकिन रुकते रुकते दोनों ही इंजन में जोरदार टक्कर हुई। टक्कर की वजह से आसनसोल वाली लोको यानी इंजन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। सूचना पर विभागीय अधिकारी यार्ड पहुंचे, तथा मामले की जांच की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें