Two crores of money given to laborers - सड़क पर फेंका कूड़ा तो लगेगा जुर्माना DA Image
13 दिसंबर, 2019|12:33|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सड़क पर फेंका कूड़ा तो लगेगा जुर्माना

default image

सड़क पर कूड़ा फेंकना जल्द ही महंगा साबित होने वाला है। जनवरी से सड़क पर जहां-तहां कूड़ा फेंका तो आपको आर्थिक दंड देना पड़ सकता है। नगर परिषद प्रशासन शहर को स्वच्छ बनाने की दिशा में यह पहल करने वाला है।

नगर परिषद प्रशासन की मानें तो पहले चरण में शहर में डोर-टू-डोर कूड़ा उठाव की शुरुआत की गई । इसके बाद पूरे महीने सफाई को लेकर जन जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। इसके बाद नगर परिषद की सशक्त स्थायी समिति एवं बोर्ड की बैठक में जुर्माने का प्रस्ताव रखा जाएगा। यहां से हरी झंडी मिलने के बाद जनवरी माह से इसे लागू कर दिया जाएगा।

दुकानें खुलते ही गंदगी का ढेर: अभी शहर में सारा दिन नप के सफाई मजदूर सड़कों की सफाई करते हैं। कई जगह सुबह भी सफाई होती है। यह प्रक्रिया सुबह से शाम तक चलती है। लेकिन जैसे ही दस बजे से शहर की दुकानें खुलती हैं, दुकानदार डस्टबिन और सड़कों पर कूड़ा फेंकना शुरू कर देते हैं। इससे सड़कों पर कचरा पसरा रहता है। सबसे अधिक समस्या सब्जी, फल एवं जूस, ठेला-खोमचे वाले दुकानों के आसपास आ रही है।

क्या कहते हैं अधिकारी: इस संबंध में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सूर्यानंद सिंह ने बताया कि शहर को स्वच्छ बनाने के लिए डोर-टू-डोर कूड़ा उठाव व्यवस्था लागू कर दिया गया है। इसको लेकर लोगों के बीच सफाई को लेकर जन जागरूकता अभियान भी चलाया गया। इसके बाद दिन में सड़कों पर कूड़ा फेंकने पर जुर्माना लगाने का विचार है। इसके लिए सशक्त स्थायी समिति एवं बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव लाया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Two crores of money given to laborers