Two crores of money given to laborers - मजदूर को दी जाने वाली दो करोड़ राशि की बंदरबांट DA Image
12 दिसंबर, 2019|8:58|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मजदूर को दी जाने वाली दो करोड़ राशि की बंदरबांट

default image

बरियारपुर प्रखंड के हरिणमार एवं झौवाबहियार में पौधरोपण में कई स्तर पर धांधली की गयी है। मजदूरी भ्रगतान में भी हेराफेरी की गयी।

8 करोड़ की पौधरोपण योजना में 2 करोड़ रुपये मजदूरी भुगतान में भी राशि की लूट की गयी। सूत्रों की मानें तो पौधरोपण के हर यूनिट में कुछ खास मजदूरों को रखा गया। मजदूरी की राशि खास मजदूरों के खाते में ट्रांसफर कर राशि की बंदरबांट कर ली गयी।

छह करोड़ रुपये पौधा सप्लायर तथा पौधे की सिंचाई के लिए चापाकल मद में दुकानदारों को भुगतान किया गया। दो पंचायतों में पौधरोपण पर 8 करोड़ रुपये खर्च हुए। पौधारोपण योजना की अलग-अलग यूनिट के तहत 400 रिकर्ड खोले गये। यह रिकार्ड कहां है, इसकी जानकारी किसी को नहीं है। वितीय वर्ष बदला। मुखिया और पंचायत रोजगार सेवक भी बदल गये। लेकिन पौधारोपण योजना का रिकार्ड, कैश बुक, योजना पंजी का प्रभार अबतक किसी को नहीं दिया गया। अधिकारियों ने भी प्रभार दिलाने की पहल नहीं की। जबकि योजना का प्रभार नये रोजगार सेवक को दिया जाना था। पहले मनीष कुमार रोजगार सेवक था। वर्तमान में सुनील कुमार रोजगार सेवक है। पौधरोपण वर्ष 2015 -16 से अबतक लगभग आधा दर्जन कार्यक्रम पदाधिकारी बदले लेकिन किसी ने पौधारोपण योजना का प्रभार रोजगार सेवक को दिलवाने में दिलचस्पी नहीं दिखायी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Two crores of money given to laborers