ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुर‘बापू के आदर्शों पर चलना ही सच्ची श्रद्धांजलि

‘बापू के आदर्शों पर चलना ही सच्ची श्रद्धांजलि

2 अक्टूबर 150 वीं गांधी जयंती के शुभ अवसर पर साइकिल साधना रैली का शुभारंभ तेघरिया गायत्री शक्तिपीठ किशनगंज से 23 सितम्बर को दिन के11 बजे से प्रारम्भ की जाएगी जो 2 अक्टूबर प्रखंड पोठिया तैयबपुर में...

‘बापू के आदर्शों पर चलना ही सच्ची श्रद्धांजलि
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरSat, 22 Sep 2018 12:25 AM
ऐप पर पढ़ें

2 अक्टूबर 150 वीं गांधी जयंती के शुभ अवसर पर साइकिल साधना रैली का शुभारंभ तेघरिया गायत्री शक्तिपीठ किशनगंज से 23 सितम्बर को दिन के11 बजे से प्रारम्भ की जाएगी जो 2 अक्टूबर प्रखंड पोठिया तैयबपुर में समापन होगा।

जिले के सभी नगर, प्रखंड, पंचायत, गांव-गांव होते हुए स्वच्छ भारत अभियान, पर्यावरण आंदोलन, नशा भारत छोड़ो अभियान व रक्तदान जागरूकता अभियान के कार्यक्रमों को गायत्री परिवार व अन्य सामाजिक संगठनों द्वारा साइकिल यात्रा जगह-जगह पौधरोपण कार्यक्रम रखा गया है। इस अभियान में गायत्री परिवार के लगभग 24 सदस्य एवं जगह-जगह अभियान से जुड़े लोग शामिल होंगे ।

युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सौरभ कुमार ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का मानना था कि साफ-सफाई, ईश्वर भक्ति के बराबर है और इसलिए उन्होंने लोगों को स्वच्छता बनाए रखने संबंधी शिक्षा दी थी और देश को एक उत्कृष्ट संदेश दिया था। उनका कहना था कि उन्होंने ‘स्वच्छ भारत का सपना देखा था जिसके लिए वे चाहते थे कि भारत के सभी नागरिक एकसाथ मिलकर देश को स्वच्छ बनाने के लिए कार्य करें। जिला संयोजक राकेश कुमार ने कहा कि स्वच्छ भारत के साथ साथ अपने आसपास बहुत सारा पौधरोपण करें । आज की युवा पीढ़ी नशे का शिकार हो रहा है । वक्त रहते उसे नशे से मुक्त करने की आवश्यकता है ।

गायत्री परिवार युवाओं को जागरूक कर नशा छोड़ने के साथ उनसे संकल्प पत्र भराया जा रहा है । सचिव मिक्की साहा ने कहा कि इस अभियान के साथ युवाओं को रक्तदान जैसे कार्यो में आगे आए आपके सहयोग से समय रहते किसी की जिं़दगी को बचाया जा सकता है । 2 अक्टूबर को पोठिया तैयबपुर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है । आये रक्तदान कर बाबू को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करें । समाज के सभी लोगो से निवेदन किया गया है कि इस अभियान को सफल बनाने में अपना पूर्णरूप से सहयोग कर बापू के सपनों को साकार कर उसे अपनी सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करें ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें