ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरआईआईटी गुवाहटी कैंपस में प्लेसमेंट तलाशेंगे ट्रिपल आईटी के छात्र

आईआईटी गुवाहटी कैंपस में प्लेसमेंट तलाशेंगे ट्रिपल आईटी के छात्र

आईआईटी गुवाहाटी कैंपस में भागलपुर ट्रिपल आईटी के अंतिम सेमेस्टर के 67 छात्र प्लेसमेंट की तलाश में जाएंगें। इसको लेकर भागलपुर ट्रिपल आईटी और आईआईटी गुवाहाटी के बीच पत्राचार हो...

आईआईटी गुवाहटी कैंपस में प्लेसमेंट तलाशेंगे ट्रिपल आईटी के छात्र
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरFri, 22 May 2020 04:38 PM
ऐप पर पढ़ें

भागलपुर। कार्यालय संवाददाता

आईआईटी गुवाहाटी कैंपस में भागलपुर ट्रिपल आईटी के अंतिम सेमेस्टर के 67 छात्र प्लेसमेंट की तलाश में जाएंगें। इसको लेकर भागलपुर ट्रिपल आईटी और आईआईटी गुवाहाटी के बीच पत्राचार हो चुका है। भागलपुर ट्रिपल आईटी के निदेशक ने मानव संसाधान विकास मंत्रालय को पत्र लिखकर प्लेसमेंट को लेकर जानकारी दी थी। इसके बाद मानव संसाधन विकास मंत्रालय की पहल पर यह कदम उठाया गया है।

भागलपुर ट्रिपल आईटी सत्र (2017-20) के अंतिम सेमेस्टर के छात्रों के प्लेसमेंट को लेकर कॉलेज प्रशासन काफी फिक्रमंद है। लॉकडाउन के बाद इस दिशा में और भी कई कदम उठाएं जाएंगें। फिलहाल भागलपुर ट्रिपल आईटी प्लेसमेंट को लेकर अपना वेबसाइट अपडेट कर रहा है। निदेशक का दावा है कि इस वेबसाइट के जरिए वह कंपनियों को अपने कैंपस की बेहतर चीजों की जानकारी दे सकेंगें। साथ ही छात्रों से संबंधित भी सारा अपडेट रहेगा। यह वेबसाइट अगले सप्ताह लांच हो जाएगा।

90 प्रतिशत प्लेसमेंट होता है आईआईटी गुवाहाटी में

निदेशक प्रो. अरविंद चौबे ने कहा कि आईआईटी गुवाहाटी का 90 प्रतिशत तक प्लेसमेंट होता है। वहां पर कई कंपनियां आती है। आईआईटी गुवाहाटी ट्रिपल आईटी भागलपुर का मेंटर इंस्टीच्यूट भी है। इसलिए वहां पर प्लेसमेंट कराने में काफी मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि ट्रिपल आईटी के इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग में 28 और कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग में 39 छात्र है। जिनका एकेडमिक प्रोफाइल काफी अच्छा है।

वेबसाइट पर अपडेट होगा प्रोफाइल

निदेशक ने कहा कि अंतिम सत्र के 67 छात्रों का प्रोफाइल ट्रिपल आईटी अपने वेबसाइट पर अपलोड करेगा। वेबसाइट के प्लेसमेंट सेल में जाकर कंपनी आसानी से हर छात्र की एकेडमिक प्रोफाइल ले सकती है। इससे कंपनियों को प्लेसमेंट करने में किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी। अगले सप्ताह वेबसाइट पर इसे जारी कर दिया जाएगा।

दर्जन भर कंपनियों को प्लेसमेंट की दी गयी जानकारी

ट्रिपल आईटी प्लेसमेंट को लेकर लॉकडाउन में भी जोर-शोर से तैयारी में जुटा है। निदेशक ने कहा कि दर्जनभर कंपनियां जो ट्रिपल आईटी के संपर्क में है। उन्हें प्लेसमेंट के लिए ट्रिपल आईटी कैंपस और आईआईटी गुवाहाटी कैंपस दोनों जगहों की जानकारी दी जा रही है। कंपनी जहां जाना चाहते है वहां पर प्लेसमेंट की व्यवस्था होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें