Trains will pass through paper sign during NI - एनआई के दौरान पेपर सिग्नल से गुजरेंगी ट्रेनें DA Image
22 नवंबर, 2019|10:59|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एनआई के दौरान पेपर सिग्नल से गुजरेंगी ट्रेनें

लैलख-कहलगांव के बीच नन इंटरलॉकिंग कार्य के दौरान जमालपुर-हावड़ा सुपर एक्सप्रेस, वनांचल एक्सप्रेस, ब्रह्मपुत्र मेल सरीखी कई ट्रेनें पेपर सिग्नल पर गुजरेंगी।

नन इंटरलॉकिंग 29 अप्रैल से 13 मई के बीच होना है। ब्लॉक के दौरान जो ट्रेनें इस रूट से गुजरेंगी, उसके लिए टाइम स्लॉट रखा गया है। लेकिन उस स्लॉट के अनुसार ट्रेन समय पर नहीं पहुंची तो भी घंटे-दो घंटे की देरी भी हो सकती है। किसी एक स्टेशन पर नहीं, बल्कि तीन जगहों पर नन इंटरलॉकिंग कार्य चलेगी। जिन ट्रेनों को पहले से रद्द किया गया है उसके अतिरिक्त जितनी ट्रेनें इस रूट से चलती रहेंगी, उसे पास कराने के लिए अतिरिक्त कर्मचारियों की तैनाती करायी जाएगी। पैनल और केबिन को निष्क्रिय कर अस्थायी कंट्रोल रूम बनाया जाएगा। उसी कंट्रोल रूप से ट्रेनों की कमांड होगी। इसके लिए हर संसाधन जुटाये जा रहे हैं। अतिरिक्त स्टेशन मास्टर, गैंगमैन, पोर्टर और पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति शुरू हो गई है।

गया हावड़ा एक्सप्रेस रद्द नहीं दुमका होकर चले : गया-हावड़ा एक्सप्रेस और राजगीर-हावड़ा पैसेंजर सहित कुछ अन्य ट्रेनों के रद्द होने पर यात्रियों ने नाराजगी जतायी है। कुछ यात्रियों ने शुक्रवार को स्टेशन आकर अपना टिकट रद्द कराया। यात्रियों का कहना था कि गया-हावड़ा एक्सप्रेस, राजगीर पैसेंजर सहित अन्य ट्रेनों को भाया दुमका चलाया जा सकता था। जब एक वैकल्पिक रूट उपलब्ध है, तब भी ट्रेन को रद्द करना यात्रियों की परेशानी की अनदेखी करना है।

यात्री एके लाल, संजीव सुमन आदि का कहना था कि कम-से-कम वैसी ट्रेनों को रद्द नहीं करना चाहिए था जिसमें यात्री महीने दो महीने पहले से आरक्षण कराए रहते हैं। अगर गया-हावड़ा एक्सप्रेस भाया दुमका चलायी जाती तो रामपुरहाट से अपने निर्धारित मार्ग पर वापस आ सकती थी। भागलपुर के यात्रियों को ही नहीं, बल्कि गया तक के यात्रियों को सहूलियत होती। इतने दिनों तक ट्रेन के रद्द होने से कम-से-कम 15 हजार यात्रियों को अपना टिकट रद्द कराना होगा। टिकट रद्द कराने में भी यात्रियों को परेशानी होगी। सफर नहीं कर पाने से दिक्कत अलग।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Trains will pass through paper sign during NI