ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरपहले कोहरे को लेकर रद्द रहीं ट्रेनें, अब आरआरआई के कारण होंगी

पहले कोहरे को लेकर रद्द रहीं ट्रेनें, अब आरआरआई के कारण होंगी

पिछले दो माह से कोहरे के कारण कई ट्रेनें रद्द चल रही हैं। इसकी वजह से यात्री ट्रेन का टोटा झेलते रहे। अब किऊल में आरआरआई वर्क के कारण ट्रेनें रद्द हो रही...

पहले कोहरे को लेकर रद्द रहीं ट्रेनें, अब आरआरआई के कारण होंगी
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरSat, 22 Feb 2020 12:08 AM
ऐप पर पढ़ें

पिछले दो माह से कोहरे के कारण कई ट्रेनें रद्द चल रही हैं। इसकी वजह से यात्री ट्रेन का टोटा झेलते रहे। अब किऊल में आरआरआई वर्क के कारण ट्रेनें रद्द हो रही हैं।

फरक्का एक्सप्रेस, न्यू फरक्का एक्सप्रेस, सियालदह-आनंद विहार टर्मिनल एक्सप्रेस लगभग पूरे फरवरी तक रद्द रहेगी। अभी तक इतना ख्याल रखा गया है कि होली में आने-जाने वालों को परेशानी न हो, इसके लिए भागलपुर रूट की ट्रेनों को होली के बाद रद्द करने की घोषणा की गई है। कुल मिलाकर देखें तो ये ट्रेनें पिछले तीन माह में महज 15 दिन के लिए ही चल पाएंगी। दानापुर मंडल के किऊल स्टेशन पर भी रूट रिले इंटरलॉकिंग (आरआरआई) कार्य होना है।

इसको लेकर दानापुर रेल मंडल प्रशासन कुल 45 दिनों का एनआई और प्री-एनआई कार्य कराएगा। साथ ही एक अप्रैल से आरआरआई सिस्टम से ट्रेनों का परिचालन बदले टाइम टेबल के अनुसार कराने का भी आदेश दिया है। इस बीच करीब 80 एक्सप्रेस ट्रेनें किऊल में रद्द रहेंगी, जिनमें मालदा रेल मंडल की 28 ट्रेनें शामिल हैं। वहीं 32 पैसेंजर ट्रेनों की रद्द सूची में मालदा मंडल की करीब 11 पैसेंजर ट्रेनें भी शामिल हैं। इसके आलवा मालदा मंडल की कई ट्रेनें रीशिड्यूल, शॉट टर्मिनेटेड और डायवर्ट की जाएंगी। फरक्का एक्सप्रेस 17 मार्च से फिर रद्द रहेगी। 15 मार्च के बाद विक्रमशिला एक्सप्रेस के बाद अधिकांश ट्रेनें रद्द रहेंगी। विक्रमशिला एक्सप्रेस वाया मुंगेर डायवर्ट कर दी जाएगी। गरीब रथ एक्सप्रेस 19 मार्च से 2 अप्रैल तक पटना से ही वापस हो जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें