DA Image
14 जनवरी, 2021|8:30|IST

अगली स्टोरी

गुड न्यूज! पहली बार भागलपुर से अयोध्या जाएगी टूरिस्ट ट्रेन, 12 मार्च को यहां से खुलेगी

तीर्थ यात्रियों के लिए भागलपुर से आईआरसीटीसी की एक और टूरिस्ट ट्रेन रवाना होगी। 12 मार्च को यह ट्रेन रामपुरहाट से वाया भागलपुर रवाना होगी और हरिद्वार, ऋषिकेष, माता वैष्णो देवी, अमृतसर स्वर्ण मंदिर, बाघा बॉर्डर और अयोध्या राम जन्मभूमि के दर्शन कराते हुए 20 मार्च को वापस होगी। 9 दिन 8 रात की यह यात्रा 8585 रुपए प्रति यात्री की दर से उपलब्ध है। 

 शनिवार को आईआरसीटीसी पूर्वी जोन के सीनियर सुपरवाइजर सह प्रसार अधिकारी मनीष कुमार और सुपरवाइजर दीपांकर मन्ना ने भागलपुर में प्रेस कांफ्रेंस कर यह जानकारी दी। इन्होंने बताया कि आस्था सर्किट और भारत दर्शन पर्यटन ट्रेन के लिए जारी नोटिफिकेशन के अनुसार यात्रियों से 900 रुपए प्रतिदिन प्रति यात्री किराया लिया जाएगा जिसमें स्लीपर क्लास से यात्रा, धर्मशाला में यात्री विश्राम, शाकाहारी भोजन, नॉन एसी बसों से दार्शनिक स्थानों का भ्रमण, यात्रा बीमा आदि की सुविधा आईआरसीटीसी वहन करेगी। इसका टिकट ऑनलाइन प्रक्रिया से आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर भी मिल सकता है और भागलपुर में आईआरसीटीसी के फूड प्लाजा में भी उपलब्ध होगा।  

ये हैं बोर्डिंग स्टेशन और उसकी टाइमिंग
रामपुरहाट से यह ट्रेन 12 मार्च को दिन के 10.45 बजे रवाना होगी। 11.45 में पाकुड़, 12.50 में बरहड़वा, 1.15 में तीन पहाड़, 2.20 में साहिबगंज, दिन के तीन बजे पीरपैंती, शाम चार बजे कहलगांव, शाम 5 बजे भागलपुर, शाम 7.20 बजे जमालपुर और रात 9 बजे किऊल पहुंचेगी। हर जगह पर 5 से 10 मिनट का ठहराव होगा।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Tourist train from Bhagalpur to Ayodhya for first time It will open from Rampurhat on March 12 Via bhagalpur and will returned on 20 March