ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरटीमबीयू में दोबारा हुआ छात्र संघ अध्यक्ष का चुनाव, जानिए कौन बने विजेता?

टीमबीयू में दोबारा हुआ छात्र संघ अध्यक्ष का चुनाव, जानिए कौन बने विजेता?

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में बीते दिनों छात्रसंघ चुनाव के विवादों में घिरने के बाद उसे रद्द कर दिया गया था। शनिवार को दोबारा छात्र संघ के सेंट्रल पैनल का चुनाव कराया गया और देर शाम...

टीमबीयू में दोबारा हुआ छात्र संघ अध्यक्ष का चुनाव, जानिए कौन बने विजेता?
भागलपुर ' वरीय संवाददाताSat, 16 Feb 2019 11:42 PM
ऐप पर पढ़ें

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में बीते दिनों छात्रसंघ चुनाव के विवादों में घिरने के बाद उसे रद्द कर दिया गया था। शनिवार को दोबारा छात्र संघ के सेंट्रल पैनल का चुनाव कराया गया और देर शाम तक परिणाम भी जारी कर दिया गया।

इसमें टीनबी कॉलेज के छात्र और राजद समर्थक शांतनु कुमार टीएमबीयू छात्र संघ के अध्यक्ष बने। पांच पदाधिकारियों में अध्यक्ष सहित दो पर छात्र राजद और शेष तीन पर एबीवीपी ने जीत दर्ज की है। 
  
16 सीटों वाले यूनिवर्सिटी के सेंट्रल पैनल के चुनाव में अध्यक्ष बने शांतनु ने 23 मत हासिल किया और उनके प्रतिद्वंद्वी एबीवीपी के अभिषेक ने 22 मत पाये। यानी एक मत से राजद ने अध्यक्ष पद पा लिया। टीएनबी लॉ कॉलेज के छात्र और राजद समर्थक अविनाष कुमार झा ने संयुक्त सचिव के सीट पर जीत दर्ज की है।

वहीं एबीवीपी समर्थकों में एसएम कॉलेज की छात्र नेहा कुमारी उपाध्यक्ष, जेपी कॉलेज नारायणपुर के अंकुश राज महासचिव और मारवाड़ी कॉलेज की प्रियंका ने कोषाध्यक्ष के पद पर जीत दर्ज की है।

वहीं कार्यकारिणी में काउंसिल सदस्य के 11 पदों में सात में एबीवीपी ने जीत दर्ज की है। जिसमें अनिमेष आनंद, अविनाश   कुमार, आदित्य राज, धनंजय कुमार तिवारी, शिवानी कुमारी, सौरभ कुमार सिंह, रोहित कुमार सिंह ने जीत दर्ज की है। वहीं छात्र राजद के चार काउंसिल सदस्यों में टीएनबी कॉलेज के अंबुज कुमार, जेपी कॉलेज नारायणपुर की कायनात खातून, मोरारका कॉलेज के राहुल कुमार, और एसएसबी कॉलेज के सुमन कुमार यादव ने जीत दर्ज की है।

शांतनु ने कहा कि उनकी तीन प्राथमिकताएं हैं। इनमें एकेडमिक कैलेंडर, स्मार्ट क्लास और पेंडिंग रिजल्ट के सुधार को लेकर कार्य करना है। उन्होंने कहा कि दूसरे संगठन के भी पदाधिकारी जीते हैं तो क्या हुआ। उससे सामंजस्य बनाकर छात्रों के लिए काम करेंगे। विजेताओं की घोषणा मुख्य चुनाव पदाधिकारी डॉ. योगेन्द्र ने सिटी डीएसपी राजवंश सिंह और मीडिया के सामने किया।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें