ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरटीएमबीयू ने जारी किया स्नातकोत्तर की परीक्षा का शेड्यूल, जानिए कब और कहां होगी?

टीएमबीयू ने जारी किया स्नातकोत्तर की परीक्षा का शेड्यूल, जानिए कब और कहां होगी?

तिलकामांझी भागलपुर यूनिवर्सिटी (टीएमबीयू) प्रशासन ने स्नातकोत्तर की परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। इसके साथ ही परीक्षा केंद्रों की सूची जारी कर दी है। टीएमबीयू की नौ दिसंबर से होने वाली...

टीएमबीयू ने जारी किया स्नातकोत्तर की परीक्षा का शेड्यूल, जानिए कब और कहां होगी?
भागलपुर। कार्यालय संवाददाताSun, 01 Dec 2019 12:49 PM
ऐप पर पढ़ें

तिलकामांझी भागलपुर यूनिवर्सिटी (टीएमबीयू) प्रशासन ने स्नातकोत्तर की परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। इसके साथ ही परीक्षा केंद्रों की सूची जारी कर दी है।

टीएमबीयू की नौ दिसंबर से होने वाली स्नातकोत्तर सत्र 2016-18 के सेमेस्टर चार की परीक्षा केंद्रों की सूची जारी करते हुए  विश्वविद्यालय के पीआरओ प्रो. शंभूदत्त झा ने बताया कि परीक्षा सुचारू रूप से संचालित हो सके इसके लिए कुल 17 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। सभी केन्द्रों के लिए अलग-अलग केंद्राधीक्षकों का प्रभार भी सौंप दिया गया है।

पीजी फिजिक्स के छात्र पीजी जुलॉजी, पीजी बॉटनी के छात्र पीजी केमेस्ट्री, पीजी जुलॉजी के छात्र पीजी बॉटनी, पीजी एआईएच के छात्र पीजी सोशियोलॉजी, पीजी इंग्लिश के छात्र पीजी गणित, पीजी राजनीतिक विज्ञान के छात्र पीजी इतिहास, पीजी भूगोल के छात्र पीजी कॉमर्स, पीजी साइकोलॉजी के छात्र पीजी फिलॉसपी, पीजी केमेस्ट्री के छात्र पीजी फिजिक्स में परीक्षा देंगें। वहीं पीजी फिलॉस्पी, पीजी बंगला और संस्कृति के छात्रों के लिए पीजी इंग्लिश केंद्र बनाया गया है। पीजी एंथ्रोपोलॉजी, गांधी विचार, संगीत और एटीएसडब्लू के छात्रों की परीक्षा पीजी इकोनॉमिक्स में लिया जाएगा। 

सात विभागों की परीक्षा बहुद्देशीय प्रशाल में 
पीजी गणित और मैथिली के छात्र पीजी राजनीतिक विज्ञान में परीक्षा देंगे। पीजी रूरल इकोनॉमिक्स और पीजी स्टेटिक के छात्रों की परीक्षा पीजी भूगोल में ली जाएगी। पीजी आईआरपीए और उर्दू के छात्र पीजी स्टेटिक विभाग में परीक्षा देंगे। वहीं पीजी कॉर्मस, इतिहास, अंगिका, परसियन, इकोनॉमिक्स, हिंदी और समाजशास्त्र के छात्रों की परीक्षा बहुद्देशीय प्रशाल में ली जाएगी। इसके अलावे टीएनबी कॉलेज, कोसी कॉलेज खगड़िया, एसएम कॉलेज के छात्रों का केंद्र मारवाड़ी कॉलेज बनाया गया है। आरडी एंड डीजे कॉलेज मुंगेर और मारवाड़ी कॉलेज भागलपुर के छात्रों की परीक्षा टीएनबी कॉलेज में ली जाएगी। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें