ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरTMBU: एलएलबी परीक्षा में सिलेबस से बाहर के प्रश्न पूछे जाने पर परिक्षार्थियों का हंगामा

TMBU: एलएलबी परीक्षा में सिलेबस से बाहर के प्रश्न पूछे जाने पर परिक्षार्थियों का हंगामा

बीएन कॉलेज में एलएलबी के दूसरे सेमेस्टर की परीक्षा में सिलेबस के बाहर से प्रश्न पूछने पर परीक्षार्थियों ने हंगामा किया। परीक्षा के बहिष्कार की चेतावनी के कुछ ही देर बाद विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से...

TMBU: एलएलबी परीक्षा में सिलेबस से बाहर के प्रश्न पूछे जाने पर परिक्षार्थियों का हंगामा
भागलपुर,  वरीय संवाददाताWed, 06 Mar 2019 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

बीएन कॉलेज में एलएलबी के दूसरे सेमेस्टर की परीक्षा में सिलेबस के बाहर से प्रश्न पूछने पर परीक्षार्थियों ने हंगामा किया। परीक्षा के बहिष्कार की चेतावनी के कुछ ही देर बाद विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से प्रश्नों के दूसरे विकल्प बोर्ड पर लिखवाए गए। जिसके बाद परीक्षार्थी शांत हुए और परीक्षा पूरी हुई।

बीएन कॉलेज में पहली पाली की परीक्षा में टीएनबी लॉ कॉलेज और मुंगेर के लॉ कॉलेज का परीक्षा केन्द्र था। सुबह दस बजे सेमेस्टर -दो की परीक्षा शुरू होने के दस मिनट बाद ही दूसरी मंजिल के एक कमरे के छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया। परीक्षा के प्रश्न या तो पहले सेमेस्टर से पूछे गए हैं या फिर सिलेबस के बाहर से पूछे गए हैं। धीरे-धीरे यह हंगामा अन्य कक्षाओं में शुरू हो गया। मामला बढ़ता देख छात्रों ने परीक्षा के बहिष्कार का प्रयास कर रद्द करने की मांग करने लगे। केन्द्राधीक्षक डॉ. अशोक ठाकुर ने इसे टीएनबी लॉ कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ. संजीव सिन्हा और वीएनएस लॉ कॉलेज के प्राचार्य डॉ. राजेश मिश्रा को दिखाया। इन लोगों ने भी बताया कि प्रश्न सिलेबस के बाहर के हैं।

केन्द्राधीक्षक ने प्रतिकुलपति प्रो. रामयतन प्रसाद और परीक्षा नियंत्रक को प्रश्नपत्र के बारे में जानकारी दी। जिसके कुछ ही देर में वे लोग कॉलेज पहुंचे। मामले की गंभीरता को देखते हुए आनन फानन में कुछ प्रश्न तैयार किए गए और छात्रों को बोर्ड पर लिखाए गए। जिसके बाद छात्रों ने अतिरिक्त समय की मांग की। इसके बाद छात्रों को आधे घंटे अतिरिक्त दिए गए।

अधिकतर प्रश्न सिलेबस के बाहर के
प्रतिकुलपति ने बताया कि ग्रुप ख के प्रश्न ए, बी, सी और डी चारों प्रश्न आउट ऑफ सिलेबस के थे। इसलिए इन प्रश्नों की जगह विकल्प के रूप में प्रश्न दे दिए गए हैं। वहीं ग्रुप -डी में प्रश्न बी, सी, डी सिलेबस के बाहर के थे। इसकी जगह भी विकल्प के रूप में दूसरे प्रश्न लिखाए गए। इन प्रश्नों को हाथ से लिखकर उसके कुछ फोटो कॉपी कराए गए और विभिन्न कक्षाओं में शिक्षकों को दे दिए गए। शिक्षकों ने प्रश्नों को बोर्ड पर लिख दिया जिसे परीक्षार्थियों ने उतार लिए।
 
ग्रुप -बी में चार प्रश्न के उत्तर देने थे जिसमें से चारों बाहर से पूछे गए थे और प्रत्येक प्रश्न पांच-पांच अंक के थे। वहीं ग्रुप-सी में चार प्रश्नों के उत्तर देने थे जिसमें से तीन सिलेबस के बाहर से थे। इसके प्रत्येक प्रश्न 12-12 अंक के थे।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें