अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सेंट्रल जेल में खुंखार कैदियों के लिए खैनी-गुटखा ले जा रहे 3 होमगार्ड जवान गिरफ्तार

bhagalpur central jail

विशेष केन्द्रीय कारा में सोमवार को जेल में बंद खूंखार कैदियों के लिए खैनी, गुटखा और गुल ले जा रहे तीन होमगार्ड जवान सीताराम यादव, परमानंद यादव और राजकिशोर सिंह को तलाशी के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया है। जेल अधीक्षक ने एफआईआर दर्ज करने के लिए तिलकामांझी थाने को आवेदन भेजा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जेल प्रशासन के मुताबिक सोमवार को दिन के 12 बजे से तीनों होमगार्ड जवानों की प्रथम खंड में डयूटी थी। गेट पर तलाशी के दौरान तीनों जवानों की टोपी, जूता के सोल और जंघिया से दस-दस पीस गुटखा, खैनी और गुल की पुड़िया बरामद की गई। आपत्तिजनक नशीला पदार्थ की बरामदगी के बाद तीनों जवानों को कक्षपाल पकड़कर जेल अधीक्षक के पास ले गए। जेल अधीक्षक रवीन्द्र कुमार चौधरी ने गिरफ्तारी की सूचना थाने को दी।

जेल अधिकारी के मुताबिक होमगार्ड जवान टोपी के अंदर सिलाई काटकर गुटखा छिपाकर ले जा रहे थे। वहीं पुराने जूते के सोल को काटकर गुल रखा गया था। जेल अधिकारी को कुछ दिनों से सूचना मिल रही थी कि कैदियों को नशीला पदार्थ मुहैया कराया जा रहा है। होमगार्ड जवान महंगे दर पर कैदियों के बीच नशीला पदार्थ बेच रहे हैं। 

जेल नियम के मुताबिक कैदियों को पान मसाला और खैनी समेत किसी भी प्रकार के नशीला पदार्थ खाने पर प्रतिबंध है। जेल डयूटी पर तैनात जवान या कर्मी भी प्रतिबंधित सामान का उपयोग नहीं कर सकते हैं। तिलकामांझी थाना प्रभारी संजय कुमार सत्यार्थी ने बताया कि जेल अधीक्षक का आवेदन मिला है लेकिन जब्त सूची ठीक से तैयार नहीं किया गया है। दोबारा जब्ती सूची मांगी गई है। एसएसपी से बातकर एफआईआर दर्ज किया जाएगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Three Home Guards personal arrested for carrying Khaini and Gutka for inmates in bhagalpur Central Jail