ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरसदर अस्पताल में बिगड़े थर्मल स्कैनर से माप रहे शरीर का तापमान

सदर अस्पताल में बिगड़े थर्मल स्कैनर से माप रहे शरीर का तापमान

ओपीडी में बैठे डॉक्टर-नर्सों को कोरोना संक्रमण से बचाने व समय पर कोरोना संक्रमण की जानकारी होने के लिए सदर अस्पताल में खोला गया फ्लू कॉर्नर आज की तारीख में बीमार हो चला...

सदर अस्पताल में बिगड़े थर्मल स्कैनर से माप रहे शरीर का तापमान
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरFri, 06 Nov 2020 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

ओपीडी में बैठे डॉक्टर-नर्सों को कोरोना संक्रमण से बचाने व समय पर कोरोना संक्रमण की जानकारी होने के लिए सदर अस्पताल में खोला गया फ्लू कॉर्नर आज की तारीख में बीमार हो चला है। यहां पर बैठा कर्मचारी बीते कई दिनों से बुखार नपवाने के लिए आ रहे लोगों की आंखों में धूल झोंक रहा था। शरीर का तापमान चाहे जो भी हो, इसके बिगड़े थर्मल स्कैनर मशीन से शरीर का तापमान 97.5 डिग्री फारेनहाइट ही रहता था।

शुक्रवार को भी यहीं खेल जारी था। जब उसे थर्मल स्कैनर की रीडिंग दिखाने पर जोर दिया गया तब जाकर कर्मचारी ने स्वीकार किया कि थर्मल स्कैनर मशीन खराब है। न तो मशीन की बैट्री ठीक और न ही बटन ही काम कर रहाशुक्रवार को फ्लू कॉर्नर पर बैठे कर्मचारी से लेकर जब थर्मल स्कैनर देखा गया तो पता चला कि डिजिटल थर्मल स्कैनर का न तो मशीन ही ठीक है और न ही बटन ही काम कर रहा था। फिर मरीज की जांच रिपोर्ट के बाबत जब सवाल किया गया तो कर्मचारी ने बताया कि फ्लू कॉर्नर पर आने वाले हरेक व्यक्ति के बॉडी टेंपरेचर को मापने का नाटक करते हुए उसकी पर्ची पर 97.5 से 98.0 डिग्री फारेनहाइट लिख देता था। डिजिटल थर्मल स्कैनर खराब होने की जानकारी साहब को दी गयी, बावजूद मशीन को ठीक नहीं कराया गया। इस बाबत सदर अस्पताल के प्रभारी डॉ. एके मंडल ने कहा कि अब तो फ्लू कॉर्नर का कोई मतलब ही नहीं है। ऐसे में जब हरेक मरीजों की कोरोना जांच करायी जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें