ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरगुरू के सामने जिज्ञासा का भाव हो : किशोरी जी

गुरू के सामने जिज्ञासा का भाव हो : किशोरी जी

छोटी काशी बटेश्वर स्थान में चल रहे नौ दिवसीय श्रीराम कथा सह श्रीमद् भागवत कथा के दूसरे दिन मंगलवार को सती चरित्र पर कथा सुनाती वाराणसी की किशोरी जी ने कहा कि शिव गुरु है तथा गुरु के सामने जिज्ञासा के...

गुरू के सामने जिज्ञासा का भाव हो :  किशोरी जी
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरWed, 24 Apr 2019 01:33 AM
ऐप पर पढ़ें

छोटी काशी बटेश्वर स्थान में चल रहे नौ दिवसीय श्रीराम कथा सह श्रीमद् भागवत कथा के दूसरे दिन मंगलवार को सती चरित्र पर कथा सुनाती वाराणसी की किशोरी जी ने कहा कि शिव गुरु है तथा गुरु के सामने जिज्ञासा के भाव होना चाहिये। गुरुवचन पर पूर्ण विश्वास किया जाना चाहिये। लेकिन सती माता ने संशय किया जो उनके पतन का कारण बना। श्रीराम ने सीता पर अविश्वास किया जिस वजह से उन्हें पत्नी के वियोग का दंश झेलना पड़ा।

भगवान श्रीकृष्ण ने गीता में भी अर्जुन से यही कहा कि जहां संशय है वहां विनाश निश्चित है। हम जीवों को भगवान भोलेनाथ और माता सती की लीला में सती को नकारात्मक दृष्टि से नहीं देखना चाहिये। सती की लीला मनुष्यों के लिये शास्त्रोचित राह प्रशस्त करता है।बटेश्वर में दिन में श्रीराम कथा और संध्या समय श्रीमद् भागवत कथा के आयोजन से माहौल पूरी तरह भक्तिमय हो गया है।

इस अवसर पर हर रोज बाबा बटेश्वरनाथ महादेव का रूद्राभिषेक का कार्यक्रम का आयोजन बौंसी गुरुधाम के पंडितों के समूह द्वारा किया जाता है। कथा श्रवण करने आसपास के गांवों से बड़ी तादाद में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें