DA Image
26 अक्तूबर, 2020|10:18|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन खत्म होने के बाद बढ़ेगी समस्या, नहीं की पहले से तैयारी

default image

विभिन्न जगहों पर नाला निर्माण का कार्य अभी भी जारी

भागलपुर, वरीय संवाददाता

लॉकडाउन की वजह से शहर में वाहनों की संख्या कम है। बावजूद इसके कई इलाकों में लोगों को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लॉकडाउन खत्म होने के बाद जब ज्यादा संख्या में लोग बाहर निकलेंगे तो समस्या भी बढ़ेगी। ट्रैफिक जाम पहले की तरह लोगों को परेशानी में डालेगा। कई जगहों पर नाला निर्माण की वजह से सड़क पर चलना मुश्किल है, उन जगहों पर आवागमन में परेशानी होगी।

मौका था ऑटो स्टैंड तैयार करने का पर नहीं हुआ काम

तिलकामांझी स्थित पथ परिवहन निगम के बस स्टैंड परिसर में ऑटो स्टैंड बनाया जाना है। स्टैंड को फरवरी में ही तैयार करने का निर्देश था पर नगर निगम उसे तैयार नहीं कर सका है। लॉकडाउन के दौरान सार्वजनिक परिवहन के बंद होने से मौका था कि इस दौरान ऑटो स्टैंड को तैयार कर लिया जाता पर ऐसा नहीं हो सका। लॉकडाउन के बाद फिर से तिलकामांझी सहित अन्य जगहों पर जाम से लोगों को जूझना होगा।

सड़कों का हाल बेहाल, चलना भी है मुश्किल

शहर की एक और बड़ी समस्या नगर निगम की लापरवाही की वजह से ही है। बारिश में नगर निगम द्वारा नाला उड़ाही और नाले का ढक्कन बनाने और नाला निर्माण का कार्य किया जा रहा। कई जगहों पर ऐसी स्थिति है कि लोगों ने वहां से आना-जाना बंद कर दिया है। घंटाघर के पास पिछले कई दिनों से वैसी ही स्थिति है। घंटाघर से मानिक सरकार चौक के बीच तो सड़क की ऐसी स्थिति है कि वहां से बाइक सवार को गुजरना मुश्किल हो गया है।

वर्जन

कोरोना संक्रमण के बाद कार्य की प्राथमिकता बदल जाने की वजह से ऑटो स्टैंड का कार्य पूरा नहीं हो सका है लेकिन जल्द ही उसे पूरा किया जायेगा। नाला को लेकर जहां भी समस्या है उसे जल्द दूर किया जायेगा।

- सत्येंद्र वर्मा, उपनगर आयुक्त

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:The problem will increase after the lockdown is over no preparation in advance