ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुर20 प्रयोगशाला विद्यालय में होगी तरंग प्रतियोगिता

20 प्रयोगशाला विद्यालय में होगी तरंग प्रतियोगिता

खास बातें जिला स्तर पर चयनित होंगे पांच स्कूलों के छात्र-छात्राएं राज्य स्तर के...

20 प्रयोगशाला विद्यालय में होगी तरंग प्रतियोगिता
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरThu, 22 Feb 2024 01:31 AM
ऐप पर पढ़ें

भागलपुर, वरीय संवाददाता। शहरी समेत ग्रामीण इलाके के स्कूली बच्चों में जीतने की ललक जगाने को लेकर डायट की ओर से पहल की जाएगी। बच्चों में अपनी मेहनत के आधार पर जीतने की आदत डाली जाएगी। इसके लिए तरंग प्रतियोगिता के माध्यम से खेल-खेल में बच्चों को लाइफ स्किल के गुर सिखाए जाएंगे। इस बाबत जिले के 20 प्रयोगशाला विद्यालयों में तरंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।
जिले के 20 स्कूल हैं प्रयोगशाला विद्यालय

प्रतियोगिता के आयोजन के संबंध में डायट की प्राचार्य श्रुति ने बताया कि प्रयोगशाला विद्यालय में बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ स्किल प्रशिक्षण भी दिया जाता है। जिले में ऐसे 20 विद्यालयों में से 10 प्राथमिक और 10 मध्य विद्यालय शामिल हैं। प्राथमिक विद्यालय के लिए 10 और मध्य विद्यालय के लिए 11 खेल तरंग प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है। उन्होंने बताया कि डायट के प्रशिक्षु व स्कूली शिक्षकों की निगरानी में प्रतियोगिता का आयोजन होगा। जिन स्कूलों में खेल का मैदान नहीं है, उनके बच्चों के लिए डायट परिसर में प्रतियोगिता कराई जाएगी।

20 में पांच स्कूलों का चयन जिला के लिए, इनमें एक पटना जाएंगे

डायट की प्राचार्य श्रुति ने बताया कि जिलेभर के इन 20 स्कूलों में से पांच स्कूलों का चयन जिला स्तर की प्रतियोगिता के लिए किया जाएगा। इनमें जिस स्कूल का प्रदर्शन बेहतर होगा, उसका चयन राज्यस्तरीय प्रतियोगिता के लिए किया जाएगा। डायट परिसर में बुधवार को मध्य विद्यालय खंजरपुर (बालक) के छात्र-छात्राओं के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इसमें डायट के प्रशिक्षु अजय कुमार, संदीप कुमार मुख्य रूप से शामिल रहे। जबकि खेल रेफरी स्कूल के शिक्षक आलोक कुमार थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें