Tantric killed his disciple in name of bali in araria - अररिया में तंत्र-मंत्र के चक्कर में तांत्रिक ने शिष्य की चढ़ा दी बलि, आरोपी गिरफ्तार DA Image
12 दिसंबर, 2019|2:03|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अररिया में तंत्र-मंत्र के चक्कर में तांत्रिक ने शिष्य की चढ़ा दी बलि, आरोपी गिरफ्तार

Tantric done immolation his disciple in name of tantra work at araria

अररिया।सिकटी थाना क्षेत्र की डेढुआ पंचायत के वार्ड नं. 12 भपटिया महादलित टोला में दुर्गा पूजा की महाअष्टमी की रात मंत्र सिद्धि के लिए गुरु ने अपने सहकर्मी ओझा की बलि चढ़ा दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी के घर का ताला तोड़कर तांत्रिक के घर में बने गड्ढों से शव को बरामद किया। मृतक जीवन लाल मंडल (50) खोरागाछ आनंद टोला का रहनेवाला था।


मामले में मृतक के पुत्र मुकेश कुमार मंडल ने आरोपी तांत्रिक राजेश सदा, उसकी पत्नी प्रेमा देवी और पुत्र पवन सदा पर हत्या का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया और मुख्य आरोपी राजेश सदा को गिरफ्तार कर लिया है। 
मुकेश ने बताया कि बुधवार की शाम भपटिया निवासी राजेश सदा ने पूजा के बहाने उनके पिता को अपने घर बुलाया और रात में उनकी बलि चढ़ा दी। फिर मिट्टी खोदकर सिर और धड़ को अलग-अलग गड्ढों में दफना दिया। 

स्थानीय लोगों के अनुसार आरोपी की पत्नी प्रेमा देवी ने टोले की महिलाओं को पूर्व में बताया था कि उनके यहां रात में ओझा-गुनी होगा इसलिए कोई उनके घर आंगन नहीं आये। जीवनलाल और राजेश ने मिलकर मंत्र सिद्धि की पूजा को लेकर नये वस्त्र व एक जोड़ा कबूतर खरीदकर लाया था। गुरुवार की सुबह करीब छह बजे राजेश ने गांव के ही दुर्गा मन्दिर के नलकूप पर स्नान कर पूजा की फिर अपने घर को बंद कर बच्चे व पत्नी के साथ कहीं छिप गया।

इधर बेटे मुकेश कुमार मंडल और पत्नी सीता देवी ने सुबह होते ही आरोपी के घर पहुंचकर जीवनलाल की खोजबीन शुरू की तो घर में ताला बंद पाया। बेटे मुकेश ने अनहोनी की आशंका जताते हुए सिकटी पुलिस को सूचना दी। सूचना पर सदल बल पहुंचे सिकटी थानेदार ने राजेश के घर का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश किया। वहां बने दो गड्ढों को खोदने पर एक से जीवनलाल का सिर और दूसरे से धड़ बरामद हुआ। इधर एसडीपीओ केडी सिंह ने गुरुवार को घटनास्थल पर पहुंचकर मृतक के परिजनों से पूछताछ की।

 
एसडीपीओ केडी सिंह ने बताया कि मुख्य आरोपी राजेश सदा को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ में उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। मामले की जांच चल रही है। राजेश सादा की पत्नी और बच्चों पर साक्ष्य छुपाने का आरोप है। जांच के बाद उसे भी गिरफ्तार किया जाएगा। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Tantric killed his disciple in name of bali in araria