supaul: brutally killed to farmer by beaten due to corn stolen suspect - मक्का चोरी के शक में सुपौल में किसान की लाठी से पीट-पीटकर हत्या DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मक्का चोरी के शक में सुपौल में किसान की लाठी से पीट-पीटकर हत्या 

सुपौल के नदी थाना क्षेत्र के गुआरी कोसी दियारा बहियार में शुक्रवार सुबह चार बजे मड़वा गांव के वार्ड नंबर पांच के रहनेवाले किसान उमेश राय उर्फ मुसो (65) की बदमाशों ने लाठी से पीट-पीटकर हत्या कर दी। मृतक की पत्नी के बयान पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।
 
जानकारी के मुताबिक, सुबह उमेश राय व उसका बड़ा भाई राजो राय अपनी भैंस को खोलकर चारा खिलाने निकले थे। रास्ते में किसान उमेश अपने भाई से कुछ आगे निकल गया था। भाई राजो राय ने बताया कि काफी देर तक जब उमेश नहीं आया तो उसकी खोजबीन शुरू की। इसी क्रम में देखा कि खेत के मेढ़ पर कोई गिरा हुआ है। जब नजदीक गया तो पता चला कि भाई ही है। मृतक के नाक, कान व आंख से खून निकला हुआ था और शरीर पर लाठी के निशान थे। इसके बाद राजो राय ने परिजनों को जानकारी दी। 

सूचना मिलने पर बिहपुर थानाध्यक्ष रणजीत कुमार, झंडापुर ओपी प्रभारी पंकज कुमार और नदी थाना प्रभारी दिलीप कुमार मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडल अस्पताल नवगछिया भेज दिया। लोग दबी जुबान से ऐसी चर्चा कर रहे हैं कि बदमाशों ने किसान उमेश राय की हत्या भुट्टा चोरी करने के शक में कर दी। नदी थानाध्यक्ष दिलीप कुमार ने बताया कि पुलिस हत्याकांड के हर पहलू को देख रही है। जल्द ही इस मामले का खुलासा किया जाएगा।
 
हरिओ मुसहरी के पास है किसान का बासा 
मृतक किसान उमेश राय का बासा हरिओ मुसहरी के पास है। यहां वह अपनी भैंस को रखता था। उस बहियार में उसका तीन बीघा खेत भी है। ये वही कोसी दियारा है, जहां हजारों एकड़ खेतों पर बदमाशों का कब्जा है। किसान बदमाशों के डर से दियारा नहीं जाते हैं। 90 के दशक में इस इलाके में कुख्यात तुतली सिंह का सिक्का चलता था। उसने जबरन मड़वा, जयरामपुर व अमरपुर के किसानों की हजारों एकड़ जमीन पर कब्जा कर लिया था। कुख्यात तुतली सिंह ने दो दशक पहले नौ किसानों की हत्या कर दी थी। उसमें मृतक उमेश का भाई शालो राय की भी हत्या हुई थी। तीन साल पहले मृतक किसान के भतीजे कन्हैया राय को बदमाशों ने गोली मारकर घायल कर दिया था। ऐसी भी आशंका जाहिर की जा रही है कि बदमाशों ने कोसी दियारा में दहशत फैलाने की नीयत से उमेश राय की हत्या कर दी होगी। हालांकि अभी कोई कुछ बोल नहीं रहा है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:supaul: brutally killed to farmer by beaten due to corn stolen suspect