ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरएसएससी घोटाले के खिलाफ छात्रों ने दिया धरना

एसएससी घोटाले के खिलाफ छात्रों ने दिया धरना

एसएससी घोटाले के खिलाफ बुधवार को एसएससी स्कैम संघर्ष समिति के सदस्यों ने बुध‌ार को जिलाधिकारी कार्यालय के सामने धरना दिया। धरने की अध्यक्षता दीपक चौहान ने की। इसमें बड़ी संख्या में छात्र शामिल हुए।...

एसएससी घोटाले के खिलाफ छात्रों ने दिया धरना
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरThu, 15 Mar 2018 01:45 AM
ऐप पर पढ़ें

एसएससी घोटाले के खिलाफ बुधवार को एसएससी स्कैम संघर्ष समिति के सदस्यों ने बुध‌ार को जिलाधिकारी कार्यालय के सामने धरना दिया। धरने की अध्यक्षता दीपक चौहान ने की। इसमें बड़ी संख्या में छात्र शामिल हुए। छात्रों ने कहा कि एसएससी स्कैम देश के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ है। उन्होंने पांच सूत्री मांगों का भी जिक्र किया।

इस मौके पर चौहान कोचिंग इंस्टीच्यूट के निदेशक संजय चौहान भी मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने पिछले चार सालों से रेलवे की भर्ती परीक्षाएं बंद कर दी हैं। एसएससी की परीक्षा में भी धांधली हुई है। बिहार के छात्रों के पास पढ़ाई के अलावा कोई विकल्प नहीं है। केंद्र सरकार ने एसएससी मामले की सीबीआई जांच की बात तो कही है पर इसकी अवधि तय होनी चाहिए। इसके अलावा उन्होंने जांच सुप्रीम कोर्ट के जज की निगरानी में कराने की मांग की। उन्होंने कहा कि एसएससी की जो परीक्षाएं हुई हैं, उन्हें रद्द किया जाए और जितने लोगों ने चार सालों में नौकरी पास की है उनकी जांच हो। संजय चौहान ने कहा कि पिछले 16 दिनों से दिल्ली में छात्र धरना दे रहे हैं। सरकार उन्हें प्रताड़ित कर रही है। अगर यह बंद नहीं हुआ तो हमलोग भी भागलपुर में सड़क पर बैठ जाएंगे।

यह हैं छात्रों की मांगें

सीबीआई जांच की समय सीमा तय हो

ऑनलाइन सेंटर व प्राइवेट सेंटर की जांच हो

छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ बंद हो

एसएससी चेयरमैन की तानाशाही बंद हो

दिल्ली में आंदोलन कर रहे छात्रों की प्रताड़ना बंद हो

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें