Students of MBBS students performed JLLMCH against NMC Bill - एनएमसी बिल के खिलाफ जेएलएनएमसीएच में एमबीबीएस के छात्रों ने किया प्रदर्शन DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एनएमसी बिल के खिलाफ जेएलएनएमसीएच में एमबीबीएस के छात्रों ने किया प्रदर्शन

एनएमसी बिल के जरिए लागू किए गए नेक्स्ट, ब्रिज कोर्स समेत अन्य नियमों के खिलाफ एमबीबीएस के छात्र व छात्राओं ने सोमवार को जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (जेएलएनएमसीएच) परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पोस्टर जलाया।

प्रदर्शन में शामिल दुर्गा प्रताप सिंह ने कहा कि नए नियम के तहत नेक्स्ट परीक्षा एक तरफ जहां एमबीबीएस छात्रों के उत्तीर्ण होने का पैमाना साबित होगा तो इसी परीक्षा से मिले नंबर के आधार पर पीजी में छात्रों का प्रवेश होगा। इस परीक्षा में सिर्फ एक बार ही शामिल हुआ जा सकेगा यानी एक बार में पीजी के मनपसंद ब्रांच में प्रवेश नहीं हुआ तो फिर पीजी से वंचित ही समझिए। छात्रा दिपाशा भार्गव ने कहा कि एनएमसी के नए नियम में अब ब्रिज कोर्स के जरिए आयुष चिकित्सक भी ऐलोपैथी विद्या से मरीजों का इलाज कर सकेंगे। इससे मरीजों की सेहत खतरे में होगी। सत्यम कुमार ने कहा कि यह बिल मरीज, एमबीबीएस छात्र, डॉक्टर के हित के खिलाफ है। इसे वापस लिया जाना चाहिए। प्रदर्शन के दौरान छात्रा लक्ष्मी कुमारी, रश्मि कुमारी, काजल कुमारी, अमन कुमार गोंड, शुभम कुमार, राकेश कुमार आदि मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Students of MBBS students performed JLLMCH against NMC Bill