DA Image
27 मार्च, 2020|3:22|IST

अगली स्टोरी

इंटरमीडिएट कॉमर्स में भागलपुर का दबदबा, कॉमर्स के 10 टॉपरों में सात मारवाड़ी कॉलेज के

Bhagalpur University, bhagalpur, TMBU

इंटरमीडिएट कॉमर्स के टॉपरों में मारवाड़ी कॉलेज ने बाजी मार ली है। इसके अलावा शहर का कोई कॉलेज नहीं है। इंटरमीडिएट कॉमर्स में जिले में शहर के छात्रों का दबदबा रहा। इसमें सबसे बढ़िया प्रदर्शन मारवाड़ी कॉलेज के छात्रों का रहा। कॉमर्स में टॉप फाइव में 10 छात्र हैं, क्योंकि कई छात्रों के अंक एक समान हैं।

इन 10 टॉपरों में सात छात्र अकेले मारवाड़ी कॉलेज के ही हैं। इसमें कुणाल कुमार, दीपांकर कुमार, सन्नी कुमार, साकेत कुमार शर्मा, सोनू कुमार, जेबा परवीण व जूही गुप्ता शामिल हैं। वैसे भी मारवाड़ी कॉलेज कॉलेज को कॉमर्स की पढ़ाई में जिला का सबसे अच्छा कॉलेज माना जाता है। प्राचार्य डॉ. गुरुदेव पोद्दार ने कहा कि पुराने और नए शिक्षकों से कॉमर्स की पढ़ाई का काफी अच्छा माहौल है।

साइंस में भी यहां के बच्चे बेहतर करते, लेकिन दो अच्छे शिक्षक विवि में अधिकारी हैं। एक डॉ. केएम सिंह विवि में सीसीडीसी के पद पर हैं। वहीं डॉ. दीपो महतो भी एनएसएस पदाधिकारी हैं। इस कारण कॉलेज में साइंस के शिक्षकों की कमी है। ये शिक्षक मिल जाते तो साइंस में भी कॉलेज का बेहतर प्रदर्शन होता। वहीं आर्ट्स में भी टॉप-4 में एक छात्र आकाश कुमार मारवाड़ी कॉलेज का है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:students of bhagalur are dominates in commerce subjects in Bihar Intermediate Examination 2020 Seven toppers out of 10 from Marwari College