ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरनवोदय विद्यालय में छात्रों ने सीखे योग

नवोदय विद्यालय में छात्रों ने सीखे योग

नवोदय विद्यालय नगरपारा में मंगलवार को राज्यस्तरीय प्रशिक्षण शिविर चौथे दिन मंगलवार को सुबह छह बजे योगा से आरम्भ हुआ और रात 9.20 बजे कैंप फायर से पूरे दिन के कार्यक्रम का समापन किया...

नवोदय विद्यालय में छात्रों ने सीखे योग
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरWed, 24 Apr 2019 01:14 AM
ऐप पर पढ़ें

नवोदय विद्यालय नगरपारा में मंगलवार को राज्यस्तरीय प्रशिक्षण शिविर चौथे दिन मंगलवार को सुबह छह बजे योगा से आरम्भ हुआ और रात 9.20 बजे कैंप फायर से पूरे दिन के कार्यक्रम का समापन किया गया। नवोदय विद्यालय समिति पटना संभाग के सहायक आयुक्त आरएल माली पूरे कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत किये।

चौथे दिन के कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण योग कैंप, कैंप क्राफ्ट, मैपिंग, लिखित परीक्षा एवं कैंप फायर रहा। प्राचार्य डॉ. ब्रजेश कुमार ने कहा ऐसे कार्यक्रमों से बच्चों में सर्वांगीण विकास होता है। डॉ चंद्रसेन एवं सत्यवती कुमारी ने साफ सफाई एवं योग की बारीकियों से बच्चों को रूबरू कराए।

बिहार स्काउट गाइड के सचिव श्रीनिवास एवं भागलपुर जिला के स्काउट मास्टर मुकेश कुमार आजाद तृतीय सोपान के सफल संचालन में उत्कृष्ट भूमिका निभा रहे हैं। सहायक आयुक्त महोदय प्रशिक्षण शिविर के सभी कार्यक्रमों का अवलोकन कर रहे थे। समिति के जाने-माने ट्रेनर पीपी भारती, आई अहमद, दिलीप कुमार, हरिशंकर, पूनम कुमारी आदि ने बच्चों तक प्रशिक्षण शिविर के महत्व को समझने में सफल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें