DA Image
19 जनवरी, 2020|6:42|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भागलपुर में विक्रमशिला पुल पर जाम को ले एसएसपी ने मुख्यालय भेजा त्राहिमाम संदेश

ssp sent crisis message to police headquarter on jam on vikramashila bridge in bhagalpur

विक्रमशिला पुल पर लग रह जाम ने आम लोगों के साथ अब प्रशासन की भी परेशानी बढ़ा दी है। पुल से जुड़े बायपास पहुंच पथ के दोनों ओर करीब 40 कि.मी. तक रोज जाम लग रहा है। जाम के कारण दुर्घटनाएं भी बढ़ गई है। आए दिन बवाल और उपद्रव की घटनाएं घट रही है। एसएसपी पुलिस मुख्यालय को भागलपुर के हालात को लेकर त्राहिमाम संदेस भेजा है। 

सोमवार रात जगदीशपुर में बालू कारोबारी की ट्रक से कुलकर मौत के बाद भारी बवाल हुआ था। छह ट्रकों को आग के हवाले कर दिया था और 50 ट्रकों में तोड़फोड़ की गई थी। एसएसपी ने तत्काल झारखंड की ओर जाने वाली ट्रैफिक रुट में परिवर्तन किया है। लोदीपुर और गोराडीह के ग्रामीण सड़क की ओर ट्रकों को डायवर्ट किया गया है। झारखंड से आने वाली ट्रकें जगदीशपुर के रास्ते पुल पार करेगी लेकिन पुल से झारखंड की ओर जाने वाली ट्रकों का रुट बदल दिया गया है लेकिन डर है कि ग्रामीण इलाके में दुर्घटना होने पर परशानी बढ़ सकती है। 

ट्रैफिक कंट्रोल के लिए मांगे गए अतिरिक्त बल
भागलपुर। पुलिस मुख्यालय ने वर्ष 2018 में दो लाख की आवादी वाले मुंगेर समेत दस शहरों में ट्रैफिक कंट्रोल के लिए प्रत्येक जिले के लिए 218 जवानों के पद स्वीकृत किया है लेकिन भागलपुर में वर्ष 2011 में ट्रैफिक थाना खोला गया था। भागलपुर शहर की आबादी करीब साढ़े लाख है लेकिन मात्र 63 पुलिस बल की स्वीकृति की गई है। एसएसपी ने भागलपुर आवादी को देखते हुए अतिरिक्त ट्रैफिक थाना खोलने और 352 पुलिसकर्मियों का पद स्वीकृत करने की मांग की है। एसएसपी ने आईजी प्रोविजन को भागलपुर के हालात को लेकर त्राहिमाम पत्र लिखा है। 
पांच थानों के लिए जाम मुसीबत बनी

विक्रमशिला सेतु के बायपास से जुड़े जीरो माईल, लोदीपुर, जगदीशपुर, मधुसूदनपुर, हबीबपुर और गंगा पार के परबत्ता थाने के लिए जाम मुसीबत बन गई है। दुर्घटना के कारण भी लंबा जाम लग रहा है जिले के दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को हटाने के लिए क्रेन नहीं है। पुलिस मुख्यालय से क्रेन की भी मांग की गई है। 
 
विक्रमशिला सेतु पर जाम के लिए मुख्यालय को पत्र लिखा गया है। ट्रैफिक कंट्राल के लिए पुलिस बल की मांग की गई है। जगदीशपुर में दुर्घटना के बाद ट्रकों का रुट डायवर्ट किया गया है। - आशीष भारती, एसएसपी भागलपुर।      

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:SSP sent crisis message to police headquarter on jam on Vikramashila bridge in Bhagalpur