ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरसृजन घोटाला: तीन महीने से अवैध निकासी मामले की टल रही सुनवाई, अब 28 मई को

सृजन घोटाला: तीन महीने से अवैध निकासी मामले की टल रही सुनवाई, अब 28 मई को

भागलपुर स्वास्थ्य विभाग की राशि की अवैध तरीके से निकासी मामले की सुनवाई एक बार फिर नहीं हो सकी। सुनवाई पिछले तीन महीने से टल रही है। कभी चुनाव तो कभी अन्य कार्यों की व्यस्तता के चलते सुनवाई नहीं हो...

सृजन घोटाला: तीन महीने से अवैध निकासी मामले की टल रही सुनवाई, अब 28 मई को
भागलपुर, वरीय संवाददाताWed, 15 May 2019 12:32 PM
ऐप पर पढ़ें

भागलपुर स्वास्थ्य विभाग की राशि की अवैध तरीके से निकासी मामले की सुनवाई एक बार फिर नहीं हो सकी। सुनवाई पिछले तीन महीने से टल रही है। कभी चुनाव तो कभी अन्य कार्यों की व्यस्तता के चलते सुनवाई नहीं हो पा रही है। सुनवाई अब 28 मई को होगी।
 
 स्वास्थ्य विभाग की 40 लाख 75 हजार रुपये की अवैध तरीके से निकासी हुई है। तत्कालीन सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार द्वारा राशि वसूली के लिए नीलाम पत्र दायर किया गया था। स्वास्थ्य विभाग ने यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और सिंडिकेट बैंक का चेक बैंक ऑफ बड़ौदा में जमा किया था, लेकिन राशि सृजन महिला विकास सहयोग समिति लिमिटेड सबौर के खाता में ट्रांसफर हो गयी थी। अवैध निकासी को लेकर तत्कालीन सिविल सर्जन ने प्राथमिकी दर्ज करायी थी।

इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है। नीलाम पत्र की सुनवाई जिला आपूर्ति पदाधिकारी आलोक कुमार सिन्हा कर रहे हैं। फरवरी से सुनवाई किसी न किसी कारण से टल रही है। दोनों पक्ष के वकीलों द्वारा पक्ष और कागजात प्रस्तुत किए जा चुके हैं। मंगलवार को जिला आपूर्ति पदाधिकारी के अवकाश में रहने के चलते सुनवाई नहीं हो सकी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें