DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: अररिया में NH 57 फोरलेन पर तेज रफ्तार ट्रक दुकान में घुसा, एक की मौत

speeding truck entered into road side shop on nh 57 forlane in araria and one killed

अररिया के नरपतगंज फारबिसगंज एनएच 57 फोरलेन सड़क पर दरभंगा की तरफ से आ रहा 12 पहिये का लोडेड ट्रक अनियंत्रित होकर सर्विस लेन के सड़क के किनारे दुकान में जा घुसा। 

ट्रक संख्या डब्ल्यूबी 23 ई 5575 नरपतगंज बाजार के आदर्श मध्य विद्यालय के सामने अनियंत्रित होकर सर्विस लेन के बगल में ठेला पर पान की दुकान कर रहे दुकानदार समेत एक ग्राहक को रौंदता हुआ दुकानों में जा घुसा। हादसा इतना भयानक था कि ट्रक के नीचे दबकर ग्राहक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया वहीं दुकानदार ट्रक के आगे बंपर में फंस कर बुरी तरह जख्मी हो गया। घटना के बाद बड़ी संख्या में लोगों का हुजूम घटनास्थल पर उमड़ पड़ा। लोगों ने गाड़ी के नीचे फंसे लोगों को बाहर निकालने का काफी प्रयास किया लेकिन ट्रक टस से मस नहीं हुआ। घटना बुधवार देरशाम की है। 

ट्रक के नीचे घायल अवस्था में दबे दुकानदार की पहचान 40 वर्षीय अधेड़ स्थानीय मधुरा दक्षिण पंचायत का निवासी श्यामकरण पासवान के रूप में की गई वहीं मृतक की पहचान मधुरा दक्षिण के वार्ड संख्या एक निवासी 45 वर्षीय खट्टर भगत के रूप में की गई। घटना की खबर परिजनों को मिलते ही मौके पर पहुंचे मृतक के परिजनों की चीत्कार से पूरा माहौल गमगीन हो गया। वहीं दुकानदार के परिजनों में कोहराम मच गया। 

हालांकि जख्मी श्यामकरण पासवान को लोगों ने ट्रक के आगे से करीब एक घंटे बाद बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। वहीं डेढ़ घंटे बाद क्रेन मंगवा कर गाड़ी को उठाकर मृतक के शव को बाहर निकाला गया। 

 

घंटों जिंदगी से जूझता रहा जख्मी श्यामकरण 
नरपतगंज बाजार स्थित आदर्श मध्य विद्यालय के सामने बुधवार की संध्या ट्रक के नीचे दबे जख्मी श्यामकरण पासवान लोगों से हाथ जोड़कर अपनी जिंदगी बचाने की गुहार लगा रहा था। इस हृदय विदारक दृश्य को देखकर मौजूद लोगों का कलेजा भी छलनी हो गया। प्रशासन वहां खड़ी होकर मूकदर्शक बनी हुई थी। हालांकि प्रशासन ने आसपास के क्षेत्रों में जेसीबी और क्रेन के लिए सूचना भी भिजवाया लेकिन एनएएचआई की हाइवे सुरक्षा की सभी दावे की पोल खुल कर सामने आ गई। डेढ़ घंटे के बाद एक निजी क्रेन मौके पर पहुंची और गाड़ी को आगे से उठाकर उसके नीचे फंसे शव को बाहर निकाला। 

नरपतगंज में फोरलेन बन गई है मौत की सड़क
नरपतगंज बाजार स्थित फोरलेन सड़क निर्माण में अनदेखी के कारण लोगों की जिंदगी लील रही है। बीते 03 साल में बाजार से लेकर थाना चौक तक करीब डेढ़ दर्जन लोगों की सड़क दुर्घटना में मौत हो चुकी है। इसके बावजूद भी एनएएचआई कुंभकरण की नींद में सोई हुई है। नरपतगंज बाजार में ना तो लोगों को सड़क पार करने के लिए अंडरपास बनाया गया न ही डिवाइडर पर रेलिंग लगाई गई है। सुरक्षा के सभी मानकों को दरकिनार कर इस हाइवे पर परिचालन तो चालू कर दिया गया लेकिन लोग अपनी जान जोखिम में डालकर इस हाईवे को पार करने को मजबूर हैं। जिस कारण आए दिन हादसा होता रहता है। महज डेढ़ साल पूर्व इसी जगह पर एक स्कूली छात्रा को ट्रक ने रौंद डाला था। इसी जगह से महज कुछ दूर थाना के दरोगा प्रमोद कुमार को भी ट्रक ने रौंद डाला था जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:speeding truck entered into road side shop on NH 57 forlane in Araria and one killed