ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरलॉकडाउन में कोटा में फंसे स्टूडेंट्स और तेलंगाना से मजदूरों को लेकर कटिहार और खगड़िया पहुंची ट्रेन

लॉकडाउन में कोटा में फंसे स्टूडेंट्स और तेलंगाना से मजदूरों को लेकर कटिहार और खगड़िया पहुंची ट्रेन

कोरोना लॉकडाउन में कोटा में फंसे स्टूडेंट्स और तेलंगाना में फंसे मजदूरों को लेकर स्टूडेंट स्पेशल ट्रेन और श्रमिक स्पेशल ट्रेन बुधवार को कटिहार और खगड़िया रेलवे स्टेशन पहुंची। कोटा में फंसे...

कोरोना लॉकडाउन में कोटा में फंसे स्टूडेंट्स को लेकर बुधवार की सुबह एक स्पेशल ट्रेन कटिहार पहुंची है।  ट्रेन में सीमांचल के 4 जिलों कटिहार के अलावा पूर्णिया अररिया, किशनगंज आदि जगह  के 1248 छात्र- छात्राओं को लेकर स्पेशल प्रवासी एक्सप्रेस कटिहार पहुंची।
1/ 2कोरोना लॉकडाउन में कोटा में फंसे स्टूडेंट्स को लेकर बुधवार की सुबह एक स्पेशल ट्रेन कटिहार पहुंची है। ट्रेन में सीमांचल के 4 जिलों कटिहार के अलावा पूर्णिया अररिया, किशनगंज आदि जगह के 1248 छात्र- छात्राओं को लेकर स्पेशल प्रवासी एक्सप्रेस कटिहार पहुंची।
तेलंगाना से 1246 मजदूरों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन बुधवार को खगड़िया रेलवे स्टेशन पहुंची। ट्रेन जैसे ही पहुंची ट्रेन पर सवार मजदूरों कर चेहरे खिल उठे। ट्रेन से उतरते ही सभी मजदूरों की थर्मल स्क्रीनिंग से जांच की गई। जांच के बाद सभी यात्रियों को संबंधित जिले के बसों पर बिठाया गया।
2/ 2तेलंगाना से 1246 मजदूरों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन बुधवार को खगड़िया रेलवे स्टेशन पहुंची। ट्रेन जैसे ही पहुंची ट्रेन पर सवार मजदूरों कर चेहरे खिल उठे। ट्रेन से उतरते ही सभी मजदूरों की थर्मल स्क्रीनिंग से जांच की गई। जांच के बाद सभी यात्रियों को संबंधित जिले के बसों पर बिठाया गया।
कटिहार, निज संवाददाता।Wed, 06 May 2020 08:14 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना लॉकडाउन में कोटा में फंसे स्टूडेंट्स और तेलंगाना में फंसे मजदूरों को लेकर स्टूडेंट स्पेशल ट्रेन और श्रमिक स्पेशल ट्रेन बुधवार को कटिहार और खगड़िया रेलवे स्टेशन पहुंची। कोटा में फंसे सीमांचल के स्टूडेंट्स की ट्रेन जहां कटिहार पहुंची वहीं तेलंगाना में फंसे बिहार के लगभग सभी जिलों के मजदूर से भरी श्रमिक स्पेशल ट्रेन खगड़िया रेलवे स्टेशन पहुंची। अपने गंतव्य पहुंचते ही सभी के चेहरे खिल गए। सभी की कोरोना स्क्रीनिंग के बाद उन्हें अपने अपने क्षेत्रों में रवाना किया गया।

सीमांचल के 4 जिलों के 1248 छात्र- छात्राओं को लेकर कटिहार पहुंची ट्रेन
कोरोना लॉकडाउन में कोटा में फंसे स्टूडेंट्स को लेकर बुधवार की सुबह एक स्पेशल ट्रेन कटिहार पहुंची है।  ट्रेन में सीमांचल के 4 जिलों कटिहार के अलावा पूर्णिया अररिया, किशनगंज आदि जगह  के 1248 छात्र- छात्राओं को लेकर स्पेशल प्रवासी एक्सप्रेस कटिहार पहुंची।  

ट्रेन से उतरने वाले छात्र-छात्राओं की कोरोना स्क्रीनिंग की गई और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए उन्हें स्टेशन से बाहर निकाला गया। इससे पहले ट्रेन से उतरते ही सभी विद्यार्थियों को  ट्रेप किया गया साथ ही उन्हें निबंधन करने के बाद थर्मल स्कैनर चेकिंग की गई । छात्र-छात्राओं को ट्रेन से उतरने के समय किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए प्लेटफार्म पर एक लंबी रस्सी का घेरा लगाया गया था। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए सर्किल भी बनाए गए थे। इस अवसर पर जिला प्रशासन की ओर से एडीएम , एसडीओ, एसडीपीओ रेल पुलिस के एसआरपी रेल थाना अध्यक्ष ,सहायक मुफस्सिल और नगर थाना अध्यक्ष के साथ-साथ आरपीएफ के अधिकारी भी प्लेटफॉर्म पर स्टूडेंट्स की मदद करने के लिए मौजूद रहे।

 


श्रमिक स्पेशल ट्रेन से खगड़िया पहुंचे 1246 मजदूर
उधर तेलंगाना से 1246 मजदूरों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन बुधवार को खगड़िया रेलवे स्टेशन पहुंची। ट्रेन जैसे ही पहुंची ट्रेन पर सवार मजदूरों कर चेहरे खिल उठे। ट्रेन से उतरते ही सभी मजदूरों की थर्मल स्क्रीनिंग से जांच की गई। जांच के बाद सभी यात्रियों को संबंधित जिले के बसों पर बिठाया गया। इस दौरान अधिक तापमान वाले लगभग आधे दर्जन मजदूरों को जांच के लिए आइसोलेशन सेन्टर ले जाया गया।

रेलवे स्टेशन पर उतरने के बाद सभी का रजिस्ट्रेशन किया गया। इसके बाद नाश्ता व पानी दिया गया। तेलंगाना राज्य से बिहार के सभी 38 जिलों के मजदूर स्पेशल ट्रेन से आए। जिसमें सर्वाधिक 179 मजदूर बांका जिले के थे। वही दरभंगा के 132, समस्तीपुर के 110, मुंगेर 57, पूर्णिया 54, कटिहार 39 व जमुई जिले के 35 मजदूर आए। श्रमिक स्पेशल ट्रेन आने को लेकर छह बजे सुबह ही रेलवे स्टेशन के आसपास के एरिया की प्रशासन द्वारा नाकेबंदी कर दी गई थी। 
डीएम आलोक रंजन घोष लगातार इसकी मॉनिटरिंग कर रहे थे।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें