ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरकोई सीख रहा डांस, योगा तो कोई ड्राइंग और क्राफ्ट

कोई सीख रहा डांस, योगा तो कोई ड्राइंग और क्राफ्ट

कोरोना को लेकर स्कूलों में छुट्टियां हो गयी हैं। लॉकडाउन की वजह से बच्चे घरों के बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। ऐसे में बच्चों को घर में खेल के अलावा क्रिएटिव कार्य करना काफी भा रहा...

कोई सीख रहा डांस, योगा तो कोई ड्राइंग और क्राफ्ट
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरTue, 24 Mar 2020 01:46 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना को लेकर स्कूलों में छुट्टियां हो गयी हैं। लॉकडाउन की वजह से बच्चे घरों के बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। ऐसे में बच्चों को घर में खेल के अलावा क्रिएटिव कार्य करना काफी भा रहा है।

स्कूलों में बच्चों की अब नई कक्षाएं शुरू होनी थी लेकिन छुट्टियां हो गईं। ऐसे में दो चार दिन तो बच्चों का बंद कमरे में टीवी या मोबाइल से मन बहल गया लेकिन अब बच्चों को दिन काटना मुश्किल हो गया है। ऐसे में कई परिवार बच्चों के लिए तरह-तरह के प्रयास कर रहे हैं ताकि उनका मन भी लग जाए और वे कुछ सीख भी लें।

गुरुद्वारा रोड स्थित अशोका टावर के अनुराग ने बताया कि उनके और बगल वाले फ्लैट के बच्चे उनके यहां आ जाते हैं और वे लोग स्केचिंग और ड्राइंग सीखते हैं। किसी दिन क्राफ्ट सीखते हैं। इसी तरह बदल-बदलकर बच्चों को नई चीजें सीखने को देते हैं।

सराय के राजन ने कहा कि वे यू ट्यूब से ‘लर्निंग डांस डाउनलोड कर दिए हैं और उसे टीवी पर चला देते हैं। इसे देखकर उनकी बेटी निष्ठा डांस के स्टेप सीखती है और बाकी समय में वह पढ़ाई और घर के लोगों के साथ मस्ती करती है। इससे उसका मन भी लग जाता है और बाहर भी नहीं जाना पड़ता है।

डांस में नियमित रूप से अपनी बेटी रिद्धि को भेजने वाली अनिता ने बताया कि सिर्फ डांस से उनके बेटे का मन नहीं लगता है। इसलिए वे योगा क्राफ्ट भी घर पर सीखा रही हैं। यू ट्यूब से योगा सिखाने से इम्यून सिस्टम मजबूत होता है वहीं इससे वह एक नया गुर भी सीख रहा है। वहीं क्राफ्ट के लिए स्कूल के दौरान तो समय ही नहीं मिल पाता है। ऐसे में बच्चे को काफी मन लग जाता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें