ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरस्मार्ट सिटी : पीआरओ का दो माह में ही इस्तीफा

स्मार्ट सिटी : पीआरओ का दो माह में ही इस्तीफा

स्मार्ट सिटी के पीआरओ अनिमेष नचिकेता ने इस्तीफा दे दिया है। उनके इस्तीफे से सवाल उठ रहे हैं, क्योंकि उन्होंने ज्वॉइन करने के दो महीने के अंदर ही इस्तीफा दिया है। भागलपुर स्मार्ट सिटी की सीईओ सह नगर...

स्मार्ट सिटी : पीआरओ का दो माह में ही इस्तीफा
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरThu, 25 Jul 2019 02:11 AM
ऐप पर पढ़ें

स्मार्ट सिटी के पीआरओ अनिमेष नचिकेता ने इस्तीफा दे दिया है। उनके इस्तीफे से सवाल उठ रहे हैं, क्योंकि उन्होंने ज्वॉइन करने के दो महीने के अंदर ही इस्तीफा दिया है। भागलपुर स्मार्ट सिटी की सीईओ सह नगर आयुक्त जे. प्रियदर्शनी ने कहा कि पीआरओ का इस्तीफा उन्हें मिल गया है, जिसे वह मंजूर करेंगी। इसे लेकर प्रक्रिया शुरू करने की बात भी उन्होंने कही।

स्मार्ट सिटी के पीआरओ को बीएससीएल के पूर्व सीईओ श्याम बिहारी मीणा ने सस्पेंड कर दिया था। नई सीईओ ने जानकारी मिली तो उन्होंने पीआरओ को शोकॉज किया। नियम की बात करें तो किसी स्टाफ को सस्पेंड करने से पहले शोकॉज किया जाता है पर पीआरओ के मामले में उल्टा किया गया।

सीएफओ ने चार दिन में ही इस्तीफा दिया था : गत साल दिसंबर में स्मार्ट सिटी में मुख्य वित्त अधिकारी के पद पर ज्वॉइन करने वाले शशि भूषण ने चार दिनों के अंदर ही इस्तीफा दे दिया था। उस समय यह बात सामने आयी थी कि माहौल खराब देख इस्तीफा दिया है। इससे पीडीएमसी के टीम लीडर राजीव नौकरी छोड़कर चले गए थे। कंप्यूटर ऑपरेटर व एकाउंटेंट भी इस्तीफा दे चुके हैं।

कौन कर रहा है माहौल खराब : एक साल से भी कम समय में स्मार्ट सिटी के छह पदाधिकारी और स्टाफ के इस्तीफा दिये जाने पर सवाल उठने लगे हैं। स्मार्ट सिटी की टीम में वर्तमान में कार्यरत एक पदाधिकारी की कार्यशैली पर सवाल उठाये जा रहे हैं। पिछले ढाई साल में स्मार्ट सिटी के एक भी प्रोजेक्ट का कार्य धरातल पर नहीं दिखा पर विवाद लगातार बना रहा है। पीडीएमसी को हटाये जाने से पहले और एसपीवी को अभी दो करोड़ से ज्यादा सैलरी दी जा चुकी है पर कार्य कुछ नहीं हो सका।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें