ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरषष्टम राज्य वित्त आयोग की टीम योजनाओं पर जनप्रतिनिधियों का लेगी सुझाव

षष्टम राज्य वित्त आयोग की टीम योजनाओं पर जनप्रतिनिधियों का लेगी सुझाव

षष्टम राज्य वित्त आयोग की टीम 26 अगस्त को भागलपुर आएगी। टीम में शामिल पदाधिकारी जिला परिषद अध्यक्ष, सदस्य, प्रमुख, मुखिया आदि से योजनाओं के संबंध में सुझाव लेंगे। आयोग से भागलपुर आने वालों में षष्टम...

षष्टम राज्य वित्त आयोग की टीम योजनाओं पर जनप्रतिनिधियों का लेगी सुझाव
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरTue, 20 Aug 2019 01:55 AM
ऐप पर पढ़ें

षष्टम राज्य वित्त आयोग की टीम 26 अगस्त को भागलपुर आएगी। टीम में शामिल पदाधिकारी जिला परिषद अध्यक्ष, सदस्य, प्रमुख, मुखिया आदि से योजनाओं के संबंध में सुझाव लेंगे। आयोग से भागलपुर आने वालों में षष्टम राज्य वत्ति आयोग के अध्यक्ष नवीन कुमार, सदस्य नवीन चन्द्र झा, प्रभात प्रसाद घोष, पंचायती राज विभाग के संयुक्त सचिव अरवन्दि कुमार झा और आयोग के सचिव विनोद कुमार तिवारी शामिल हैं।

आयोग की टीम 26 और 27 अगस्त को भागलपुर में रहेगी। इस दौरान जिले के पंचायत सरकार भवनों का निरीक्षण करेगी। पंचम राज्य वित्त आयोग का कार्यकाल 31 मार्च 2020 में खत्म हो रहा है। वर्तमान में ग्रामीण गली-नली योजना और नल-जल योजना पर आयोग 90 प्रतिशत राशि खर्च कर रही है। बताया जा रहा है कि गली-नली और नल-जल योजना को मार्च तक पूरा करने का लक्ष्य है। आयोग की टीम जनप्रतिनिधियों से आगे की योजनाओं के संबंध में सुझाव लेगी। पंचायती राज संस्थाओं की वित्तीय स्थिति, मानव बल, राजस्व संग्रह, संचालित योजनाओं की अध्यतन स्थिति व पंचायतों की समस्या और सफलताओं के बारे में भी जानकारी लेगी।

प्राक्कलन समिति का अध्ययन दल 24 को भागलपुर में : विधानसभा की प्राक्कलन समिति का अध्ययन दल 24 अगस्त को भागलपुर आएगा। 24 अगस्त को समिति डीएम एवं जिले के स्थानीय पदाधिकारियों के साथ बैठक करेगी। 25 अगस्त को भी समिति बैठक और स्थल निरीक्षण करेगी। 26 अगस्त को समिति मुंगेर जाएगी। समिति में सभापति सहित 13 सदस्य शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें