ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरबहनों ने पुलिसकर्मियों को बांधी राखी

बहनों ने पुलिसकर्मियों को बांधी राखी

रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर तारापुर में मातृशक्ति एवं दुर्गा वाहिनी की बहनों ने तारापुर थाना पर आकर पुलिस अधिकारियों को राखी बांधकर एक नई परंपरा की शुरुआत की है। रक्षाबंधन का पर्व गुरुवार 15 अगस्त...

बहनों ने पुलिसकर्मियों को बांधी राखी
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरThu, 15 Aug 2019 01:34 AM
ऐप पर पढ़ें

रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर तारापुर में मातृशक्ति एवं दुर्गा वाहिनी की बहनों ने तारापुर थाना पर आकर पुलिस अधिकारियों को राखी बांधकर एक नई परंपरा की शुरुआत की है। रक्षाबंधन का पर्व गुरुवार 15 अगस्त को पूरे देश में मनाया जाएगा परंतु इसकी अवधारणा को ऊंचाइयां देते हुए बहनों ने अग्रिम रूप से भाई-बहन के प्रेम को रक्षा के धागे में एक दिन पहले ही बांधकर सुर्खियां बटोर ली।

इस अवसर पर मातृशक्ति की बहन सह संयोजिका तनुजा कुमारी ने कहा की इस पर्व को बहन भाई की कलाई में रक्षा सूत्र बांधकर रक्षा का वचन लेती है। सनातन धर्म के इस भारतवर्ष में इसका बहुत अधिक महत्व है। पुलिस अधिकारी एवं कर्मी सैकड़ों मील दूर अपने परिवार से अलग रहकर हम लोगों की सुरक्षा में लगे रहते हैं। यह हम सबों का दायित्व बनता है कि हम हम उन्हें पारिवारिक तथा भावनात्मक रिश्ते

से जोड़ें। इसी को लेकर आज मातृशक्ति एवं दुर्गा वाहिनी की बहनों ने पुलिसकर्मियों को रक्षा सूत्र बांधकर भाई-बहन के प्रेम को मजबूत करने का निर्णय लिया। मातृशक्ति की तनुजा कुमारी बंदना कुमारी अंजली कुमारी ममता कुमारी तथा दुर्गा वाहिनी की प्रियंका कुमारी काजल कुमारी खुशबू कुमारी पुष्प लता कुमारी सुजाता कुमारी आंचल कुमारी विशाखा कुमारी थी। थानाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार ने इस पहल का स्वागत किया एवं हमेशा सुरक्षा देने का वचन भी बहनों को दिया।

रक्षा सूत्र बांधकर समाज हित में काम करने का लिया वचन: प्रजापति ईश्वरीय विश्वविद्यालय के स्थानीय सेवा केंद्र शास्त्री नगर की बहनों ने बीएमपी 9 व जेल में भाइयों के कलाई पर बांधी राखी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें