ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरVIDEO: जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए चलाया हस्ताक्षर अभियान, पीएम के नाम ज्ञापन सौंपा 

VIDEO: जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए चलाया हस्ताक्षर अभियान, पीएम के नाम ज्ञापन सौंपा 

कटिहार में जनसंख्या समाधान फाउंडेशन द्वारा चलाए जा रहे जनसंख्या नियंत्रण कानून आंदोलन के तहत गुरुवार को समाहरणालय पर शिविर लगाकर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। कटिहार जिला समाहरणालय गेट पर हस्ताक्षर...

VIDEO: जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए चलाया हस्ताक्षर अभियान, पीएम के नाम ज्ञापन सौंपा 
कटिहार, एक संवाददाताThu, 11 Jul 2019 04:10 PM
ऐप पर पढ़ें

कटिहार में जनसंख्या समाधान फाउंडेशन द्वारा चलाए जा रहे जनसंख्या नियंत्रण कानून आंदोलन के तहत गुरुवार को समाहरणालय पर शिविर लगाकर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। कटिहार जिला समाहरणालय गेट पर हस्ताक्षर अभियान चलाकर प्रधानमंत्री के नाम एक ज्ञापन डीएम को सौंपा गया। इस दौरान जिला मुख्यालय पर धरना दिया गया। 

जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के कार्यकर्ताओं ने अधिकतम दो बच्चों की कानून की मांग को लेकर यह अभियान चलाया है। कार्यकर्ताओं ने भारत माता की जय वंदे मातरम के नारे लगाते हुए जनसंख्या नियंत्रक विषायक नारे भी लगाए। वक्ताओं ने कहा कि जनसंख्या में बढ़ोतरी गंभीर समस्या बनती जा रहा है पिछले 5 वर्षों से शांतिपूर्ण तरीके से कई राज्यों और दिल्ली में लगातार धरना प्रदर्शन जागरूकता रैली निकालकर डीएम के माध्यम से प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन और संवाद  आदि कार्यक्रम के माध्यम से सरकार का ध्यान आकृष्ट करा रही है। सभी नागरिकों के लिए अधिकतम दो बच्चों का कानून लागू करने की अपील की गई कार्यक्रम में काफी संख्या में लोगों ने हस्ताक्षर अभियान में हिस्सा लिया। कार्यक्रम में विक्की जायसवाल, मनोज कुमार राय, सौरभ कुमार, अमित जायसवाल, अनिकेत सिंह, भास्कर सिंह, आदि ने हिस्सा लिया।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें