ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरटीएमबीयू : एक माह बाद भी परीक्षा की तिथि घोषित नहीं

टीएमबीयू : एक माह बाद भी परीक्षा की तिथि घोषित नहीं

प्री पीएचडी की परीक्षा को रद्द हुए एक माह बीत गए लेकिन अब तक नई तिथि की घोषणा नहीं हो पाई है। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) प्रशासन ने 10 दिनों के अंदर तिथि की घोषणा करने की बात कही थी।...

टीएमबीयू : एक माह बाद भी परीक्षा की तिथि घोषित नहीं
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरFri, 20 Dec 2019 05:49 PM
ऐप पर पढ़ें

प्री पीएचडी की परीक्षा को रद्द हुए एक माह बीत गए लेकिन अब तक नई तिथि की घोषणा नहीं हो पाई है। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) प्रशासन ने 10 दिनों के अंदर तिथि की घोषणा करने की बात कही थी। एक महीने बाद भी नया प्रश्नपत्र तैयार नहीं हो पाया है। सिर्फ अंग्रेजी में प्रश्नपत्र पूछे जाने की वजह से गत 20 नवंबर को प्री पीएचडी की परीक्षा रद्द हो गई थी।

शुक्रवार को सीसीडीसी डॉ. केएम सिंह ने बताया कि गणित को छोड़कर सारे पीजी विभागों से प्रश्नपत्र की प्राप्ति हो चुकी है। एक से दो दिनों में कुलपति की अध्यक्षता में बैठक की जाएगी। इसमें छपाई से लेकर परीक्षा की तैयारी पर बात होगी। कुलपति के निर्देश पर परीक्षा की तिथि घोषित की जाएगी। प्री पीएचडी टेस्ट की परीक्षा के लिए विभागवार हिंदी और अंग्रेजी में प्रश्न तैयार किए गए हैं। इसके अलावा प्रथम पाली में ली जाने वाली अब्जेक्टिव की परीक्षा में भी हिंदी और अंग्रेजी में प्रश्न पूछे जाएंगे। सीसीडीसी ने बताया कि परीक्षा में किसी भी तरह की कमी न रहे, इस पर ध्यान रखा गया है। केंद्र भी बदले जाने की संभावना पर बात चल रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें