ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरखगड़िया में नल जल योजना के तहत बनाए बोरवेल में गिरकर सात साल की बच्ची की मौत

खगड़िया में नल जल योजना के तहत बनाए बोरवेल में गिरकर सात साल की बच्ची की मौत

खगड़िया में दर्दनाक हादसा, बोरवेल में गिरकर सात साल की बच्ची की मौत हो गई। घटना परबत्ता में भरतखण्ड ओपी क्षेत्र के खजरैठा पंचायत स्थित शरबन्ना गांव में बुधवार की सुबह घटी। मृत बच्ची परबत्ता प्रखंड के...

खगड़िया में नल जल योजना के तहत बनाए बोरवेल में गिरकर सात साल की बच्ची की मौत
परबत्ता(खगड़िया)I एक प्रतिनिधिWed, 26 Feb 2020 12:49 PM
ऐप पर पढ़ें

खगड़िया में दर्दनाक हादसा, बोरवेल में गिरकर सात साल की बच्ची की मौत हो गई। घटना परबत्ता में भरतखण्ड ओपी क्षेत्र के खजरैठा पंचायत स्थित शरबन्ना गांव में बुधवार की सुबह घटी। मृत बच्ची परबत्ता प्रखंड के खजरैठा प़ंचायत के वार्ड नम्बर 16 स्थित शहरबन्ना गांव निवासी ब्रजेश शर्मा की सात वर्षीया बेटी जिज्ञासा कुमारी बताई जा रही है। 

जानकारी के अनुसार वार्ड में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल का जल योजना का काम चल रहा है। बोरिंग निर्माण के लिए ठेकेदार की ओर से बोरवेल की जा रही थी। इस दौरान करीब 150 फीट की गहराई के बीच पाइप छूट गया। थक-हारकर काम कर रहे मजदूर दूसरी जगह पाइप के लिए गड्ढ़ा करना शुरू किया गया। हालांकि पुराने बोरवेल को भरने के लिए मिट्टी डाली गई, लेकिन लगभग 15-16 फीट गढ्ढा भरना शेष रह गया था। बुधवार की सुबह बच्ची शौच जाने के क्रम में फिसलकर उसमें गिर गई। बोरवेल में बच्ची गिरने की सूचना पर हंगामा मच गया।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने जेसीबी और स्थानीय लोगों के सहयोग से गढ्ढा खोदकर बच्ची को बाहर निकाला। इसके बाद आनन-फानन में बच्ची को बेहोशी की हालत में इलाज के लिए सीएचसी लाया गया। जहां चिकित्सकों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया। मौके पर उपस्थित पुलिस ने कानूनी प्रक्रिया कर पोस्टमार्टम के लिए शव खगड़िया सदर अस्पताल भेज दिया। 

सीओ चंद्रशेखर प्रसाद सिंह ने बताया की आपदामद से मृतका के आश्रित को सहायता राशि देने के लिए प्रक्रिया की जा रही है। इधर डीएम आलोक रंजन घोष ने बताया कि घटना दुखद है। जांचोपरांत संवेदक के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें