ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरसनसनीखेज खुलासा, मैट्रिक की जांची हुई 3600 कॉपियां स्कूल कैंपस से चोरी

सनसनीखेज खुलासा, मैट्रिक की जांची हुई 3600 कॉपियां स्कूल कैंपस से चोरी

कटिहार शहर के राजकीयकृत उच्च विद्यालय से मूल्यांकन के लिए भागलपुर से आयी मैट्रिक परीक्षा की 48008 में 3600 उत्तर पुस्तिकाएं चोरी हो गईं। चोरी हुई कॉपियां हिन्दी विषय की हैं। उच्च विद्यालय के...

सनसनीखेज खुलासा, मैट्रिक की जांची हुई 3600 कॉपियां स्कूल कैंपस से चोरी
कटिहार। निज प्रतिनिधिTue, 07 May 2019 11:39 AM
ऐप पर पढ़ें

कटिहार शहर के राजकीयकृत उच्च विद्यालय से मूल्यांकन के लिए भागलपुर से आयी मैट्रिक परीक्षा की 48008 में 3600 उत्तर पुस्तिकाएं चोरी हो गईं। चोरी हुई कॉपियां हिन्दी विषय की हैं। उच्च विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक अशोक पाठक ने नगर थाना में इसकी एक प्राथमिकी दर्ज करायी है। चोरी की यह घटना बीते 15 अप्रैल की ही है। प्रधानाध्यापक और पुलिस ने मामले को मीडिया से दूर रखा। यहां बता दें कि कॉपी के मूल्यांकन के बाद रिजल्ट का प्रकाशन किया जा चुका है।

18 बैग में थी 3600 कॉपियां
प्रभारी प्रधानाध्यापक अशोक पाठक ने बताया कि 15 अप्रैल को सुबह छह बजे स्कूल के प्रहरी सुमन कुमार ठाकुर से चोरी की सूचना मिली। इसके तुरंत बाद स्कूल पहुंच कर मामले की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि हिन्दी विषय की मूल्यांकित करीब 3600 कॉपियां 18 बैगों में थीं, जिसे चोरों ने वज्रगृह के लोहे की खिड़की को तोड़कर चुरा ले गये।

प्रभारी प्रधानाध्यापक ने बताया कि रिजल्ट प्रकाशन के बाद चैलेंज करनेवाले छात्रों की कॉपी की स्क्रूटिनी 25 से 27 अप्रैल तक होनी थी। कॉपी चोरी हो जाने से 149 कॉपी की ही जांच की गयी। तीन परीक्षार्थियों की कॉपी नहीं मिलने से स्क्रूटिनी नहीं हो सकी। इस बाबत बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को एक रिपोर्ट भेज दी गई है। तीनों परीक्षार्थियों के नंबरों का क्या हुआ? इस सवाल का जबाव वे नहीं दे सके। इसपर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें