ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरएससी/एसटी से जुड़े केस के गवाहों के खाते में राशि भेजें

एससी/एसटी से जुड़े केस के गवाहों के खाते में राशि भेजें

डीएम ने अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अत्याचार अधिनियम से जुड़े केस में गवाही देने वालों को खाते में भत्ता की राशि देने का निर्देश दिया। विशेष लोक अभियोजक गवाहों की सूची अनुशंसा के साथ जिला...

एससी/एसटी से जुड़े केस के गवाहों के खाते में राशि भेजें
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरSat, 06 Jun 2020 05:44 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएम ने अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अत्याचार अधिनियम से जुड़े केस में गवाही देने वालों को खाते में भत्ता की राशि देने का निर्देश दिया। विशेष लोक अभियोजक गवाहों की सूची अनुशंसा के साथ जिला कल्याण पदाधिकारी को भेजेंगे।

शनिवार को डीएम प्रणव कुमार की अध्यक्षता में जिला स्तरीय सतर्कता अनुश्रवण समिति की बैठक हुई। डीएम ने कहा कि गवाहों की सूची मिलने के बाद जिला कल्याण पदाधिकारी खाते में राशि ट्रांसफर करेंगे। जिला कल्याण पदाधिकारी सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि अनुसूचित जाति एवं जनजाति अत्याचार अधिनियम के लंबित केसों में गवाही देने वालों को यात्रा भाड़ा के अलावा एक दिन की न्यूनतम मजदूरी देने का प्रावधान है।

डीएम ने कोर्ट में लंबित केसों की भी समीक्षा की। बताया गया कि जिले में इससे जुड़े 1486 केस लंबित है। विशेष लोक अभियोजक को कोर्ट में गवाहों की उपस्थिति सुनिश्चित कराते हुए लंबित केसों के जल्द निबटारा में सहयोग करने का निर्देश दिया गया। बताया गया कि नाथनगर प्रखंड में 122 परिवारों को वासगित पर्चा मिलने के बावजूद जमीन पर दखल नहीं दिया जा रहा है। डीएम ने नाथनगर सीओ को जमीन पर से अतिक्रमण हटाते हुए भूमिहीनों को जमीन पर कब्जा दिलाने का निर्देश दिया।

बैठक में सदस्यों द्वारा उठायी गयी शिकायतों का निबटारा 15 दिनों में करने को कहा गया। एसएसपी ने विशेष लोक अभियोजक से बरारी और सबौर थाना के दो मामलों के कागजात उपलब्ध कराने को कहा। दोनों मामला हत्या से जुड़ा हुआ है। बैठक में सांसद अजय कुमार मंडल, नाथनगर विधायक लक्ष्मीकांत मंडल, एसएसपी आशीष भारती, नवगछिया एसपी निधि रानी, एडीएम राजेश झा राजा आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें