DA Image
25 फरवरी, 2021|2:01|IST

अगली स्टोरी

प्रायोगिक परीक्षा में नियमों का पालन नहीं

default image

कटिहार | निज प्रतिनिधि

नियमों को ताक पर रखकर पार्ट वन की प्रायोगिक परीक्षा रविवार से शुरू हुई। मालूम हो कि प्रायोगिक परीक्षा के लिए आंतरिक परीक्षक कॉलेज से एवं बाह्य परीक्षक के रूप में दूसरे कॉलेज से परीक्षकों के बीच लेने का प्रावधान है। पूर्णिया विवि द्वारा स्नातक पार्ट टू के प्रायोगिक परीक्षा में कुछ कॉलेज में आंतरिक व बाय परीक्षकों के तत्वावधान में लिये जाने से छात्र संगठन जदयू के प्रदेश महासचिव यशवंत कुमार व एनएसयूआई के अमित पासवान ने आक्रोश जताया है।

विवि द्वारा आंतरिक परीक्षक के रुप में भेजे गये परीक्षकों से प्रायोगिक परीक्षा लेने का विरोध जताया है साथ ही जिस कॉलेज में प्रायोगिक परीक्षा केन्द्र बनाया गया है वहां के शिक्षकों को आंतरिक परीक्षक के रुप में परीक्षा लेने की मांग की है।

छात्र संगठन के नेताद्वय ने बताया कि जिले में डीएस कॉलेज, केबी झा कॉलेज, एमजेएम कॉलेज एवं आरवाई मनिहारी कॉलेज को प्रायोगिक परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। जिसमें 17 जनवरी से शुरू होकर 23 जनवरी तक प्रायोगिक परीक्षा लिया जाना है। जहां प्रतिष्ठा व सब्सिडियरी विषयों के प्रायोगिक परीक्षा होगी। इसके लिए अलग अलग चार्ट बनाये गये हैं। किस दिन कितने छात्र छात्राओं की परीक्षा होगी क्रम संख्या के अनुसार दर्शाया गया है।

मनोविज्ञान विषय के लिए बनाये गये परीक्षा केन्द्र: जदयू छात्र संगठन के प्रदेश महासचिव यशवंत कुमार ने बताया कि मनोविज्ञान विषय के लिए डीएस कॉलेज के डीएस कॉलेज के छात्र छात्राएं, केबी झा कॉलेज में केबी झा कॉलेज के छात्र छात्राएं, एमजेएम महिला कॅालेज के एमजेएम कॉलेज के छात्र छात्राओं का परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। आरवाई मनिहारी कॉलेज में सीताराम चमरिया डिग्री कॉलेज, बीएमसी कॉलेज बरारी एवं आरवाई मनिहारी कॉलेज के छात्र छात्राओं के लिए केन्द्र बनाये गये हैं।वहीं आरडीएस कॉलेज सालमारी में आरडीएस कॉलेज सालमारी, बलरामपुर कॉलेज बलरामपुर, बीडी कॉलेज बारसोई के छात्र छात्राओं के लिए परीक्षा केन्द्र बनाये गये हैं।

17 से 23 तक गृह विज्ञान की प्रायोगिक परीक्षा अलग अलग कॉलेजों में ली जायेगी। जिसमें एमजेएम महिला कॉलेज में एमजेएम महिला कॉलेज की छात्राएं भाग लेंगी।सीताराम चमरिया डिग्री कॉलेज में सीताराम चमरिया कॉलेज, बीएमसी कॉलेज बरारी, आरवाई मनिहारी कॉलेज मनिहारी, बीडी कॉलेज बारसोई एवं बलरामपुर कॉलेज के छात्र छात्राएं प्रायोगिक परीक्षा में भाग लेंगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rules not followed in the practical examination