ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरअयोध्या में राम मंदिर का निर्माण तय, मुद्दे पर संत समाज के साथ है संघ: भागवत

अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण तय, मुद्दे पर संत समाज के साथ है संघ: भागवत

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि अयोध्या में मंदिर निर्माण होना तय है। अध्यादेश लाना या नहीं लाना, यह सरकार या भाजपा को तय करना है। लेकिन संघ संत समाज के निर्देशानुसार योगदान को तैयार है। मंदिर...

आरएसएस प्रमुख के क्षेत्रीय प्रवास के दौरान  संघ अधिकारियों के साथ बैठक करने आनंदराम ढांढनिया सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में मंगलवार को पहुंचे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत।
1/ 2आरएसएस प्रमुख के क्षेत्रीय प्रवास के दौरान संघ अधिकारियों के साथ बैठक करने आनंदराम ढांढनिया सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में मंगलवार को पहुंचे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत।
भागलपुर में क्षेत्रीय प्रवास के दौरान संघ अधिकारियों के साथ आरएसएस प्रमुख के प्रमुख मोहन भागवत।
2/ 2भागलपुर में क्षेत्रीय प्रवास के दौरान संघ अधिकारियों के साथ आरएसएस प्रमुख के प्रमुख मोहन भागवत।
भागलपुर, वरीय संवाददाता।Tue, 20 Nov 2018 07:20 PM
ऐप पर पढ़ें

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि अयोध्या में मंदिर निर्माण होना तय है। अध्यादेश लाना या नहीं लाना, यह सरकार या भाजपा को तय करना है। लेकिन संघ संत समाज के निर्देशानुसार योगदान को तैयार है। मंदिर निर्माण हो इसके लिए संघ समाज को संगठित एवं जन जागरण करेगा। आरएसएस के प्रांतीय अधिकारियों की बैठक में भागवत प्रांतीय पदाधिकारियों के उठाये सवाल के जवाब में ये बातें कही।
 
आरएसएस प्रमुख के क्षेत्रीय प्रवास के दौरान आनंदराम ढांढनिया सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में मंगलवार को बिहार एवं झारखंड के प्रमुख संघ अधिकारियों की मैराथन बैठक हुई। बैठक में प्रांतीय अधिकारियों ने प्रांतीय समक्ष यह सवाल भी उठाया कि केन्द्र सरकार राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश क्यों नहीं ला रही? मंदिर निर्माण में देरी पर चिंता भी व्यक्त की गई। 

आरएसएस के सूत्रों के मुताबिक इस मसले पर श्री भागवत ने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाना या नहीं लाना यह भाजपा तय करना भाजपा का काम है। हमारा काम है राम मंदिर बने इसके लिए समाज को संगठित करें और जन जागरण करें। संत समाज का जो निर्देश होगा उसके अनुरूप संघ परिवार अपना योगदान देगा।

 बैठक में आरएसएस के उत्तरी एवं दक्षिणी बिहार और झारखंड प्रांत के लगभग 50 संघ पदाधिकारी मौजूद थे। इस बैठक के साथ ही संघ प्रमुख का दो दिवसीय क्षेत्रीय प्रवास समाप्त हो गया। वह शाम में पटना के लिए रवाना हो गए। बैठक में इस मुद्दे पर भी बात हुई कि कि संघ कार्य को आगे बढ़ाने में बिहार और झारखंड के स्वयंसेवकों की भूमिका कैसे बढ़ेगी। सांगठनिक कार्य के दृष्टिकोण से इस क्षेत्र में कुछ खास बिंदुओं पर भी चर्चा की गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें