ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरएसएसवी कॉलेज के पूर्व प्राध्यापक के घर लाखों की डकैती

एसएसवी कॉलेज के पूर्व प्राध्यापक के घर लाखों की डकैती

लाखों के जेवरात और नकदी लेकर भागे प्राध्यापक दम्पती का हाथ पैर और मुंह...

एसएसवी कॉलेज के पूर्व प्राध्यापक के घर लाखों की डकैती
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरFri, 25 Jun 2021 07:41 PM
ऐप पर पढ़ें

लाखों के जेवरात और नकदी लेकर भागे

प्राध्यापक दम्पती का हाथ पैर और मुंह बांधकर घटना को दिया अंजाम

पुलिस का खोजी कुत्ता पहुंचा लेकिन नतीजा सिफर, पुलिस पर सुस्ती बरतने का आरोप

कहलगांव। निज प्रतिनिधि

शहर के हृदय स्थल कायस्थ टोला में गुरुवार देर रात हथियारबंद बदमाशों ने अवकाश प्राप्त प्राध्यापक डॉ. रत्नेश्वर प्रसाद सिंह के घर भीषण डकैती कांड को अंजाम दिया। प्राध्यापक दम्पती का हाथ पैर और मुंह बांधकर बदमाशों ने करीब तीस लाख रुपये के जेवर जेवरात, एक लाख 43 हजार रुपये नकद और करीब 24 लाख 81 हजार रुपये से अधिक के बैंक फिक्सड डिपॉजिट के तीन कागजात भी ले गये। करीब 30 साल बाद शहर में हुए डाकाकांड से नगरवासी हतप्रभ हैं तथा पुलिस के रवैये पर सवाल खड़े करने लगे हैं।

घटना को लेकर पुलिस ने मामले की काफी विलंब से जांच की। घटना के करीब 14 घंटे बाद पुलिस का खोजी कुत्ता घटनास्थल पर लाया गया लेकिन सकारात्मक परिणाम नहीं मिला। वैसे एसडीपीओ रेशू कृष्णा भी काफी विलंब से घटनास्थल पर पहुंची तथा मामले की जांच की। उन्होंने दावा किया कि जल्द ही बदमाशों को पकड़ लिया जाएगा।

डॉ. प्रो. रत्नेश्वर प्रसाद सिंह ने बताया कि वे और उनकी पत्नी प्रो. अंजू सिंह अलग-अलग कमरे में सोये थे। इस बीच करीब रात 1.30 बजे उन्हें कमरे में कुछ आवाज सुनाई पड़ी तो देखा कि चार बदमाश हथियार के साथ उनके घर में घुस आये थे। दो अन्य घर के बाहर परिसर में खड़ा थे। सभी बदमाश 25 से 30 साल के थे। मुंह पर मास्क लगाये थे। बदमाशों ने दोनों का हाथ पैर और मुंह गमछा से बांध दिया और चाबी मांगी। तीन कमरे में रखे गोदरेज आलमारी को खोलकर दो सोने की चेन, सोने की चार बालियां, सोने की आठ चुड़ियां, सोने की चार अंगूठी, पांच ग्राम का पंजाब नेशनल बैंक का सोने का सिक्का, चांदी का पायल और आम बगान का बिक्री का करीब एक लाख 43 हजार रुपया नकद और पीएनबी के करीब 24 लाख 81 हजार रुपये के फिक्सड डिपॉजिट के कागजात लेकर भाग गये। सभी बदमाश आवासीय परिसर में रखे लंबा टेबुल लगाकर खिड़की से प्रथम तल पर घुसे और दोनों पति-पत्नी को बंधक बना लिया। विरोध करने पर प्रो. रत्नेश्वर की उंगली को छूरा से घायल कर दिया। रॉड से पीठ पर मामूली जख्म हुए। बदमाशों ने करीब 50 मिनट तक घटना को अंजाम दिया। घर के दरवाजे की चाबी लेकर मुख्य दरवाजा खोलकर भाग गये।

उन्होंने बताया कि करीब तीन बजे सुबह उन्होंने कहलगांव थानाध्यक्ष को मोबाइल से सूचना देने के लिये तीन बार कॉल किया लेकिन नो रिप्लाई होता रहा। इसके बाद निराश होकर उन्होंने एसडीओ और एसडीपीओ को फोन किया तब जाकर सुबह करीब 8.50 बजे थानाध्यक्ष पहुंचे। एसडीपीओ अपराह्न तीन बजे खेाजी कुत्ता आने पर घटनास्थल पर पहुंचीं और मामले की जांच की। पुलिस का कुत्ता पास के बाबूटोला दुर्गा मंदिर परिसर तक जाकर रूक गया। ऐसे में पुलिस के कुत्ते को भी कोई सुराग हाथ नहीं लग पाया।

एसडीपीओ रेशू कृष्णा ने बताया कि प्रथमदृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि उनके किसी परिचित द्वारा घटना को अंजाम दिया गया हो। वैसे पुलिस मामले की जांच में जुटी है तथा जल्द ही बदमाशों की गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें