DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नई दिल्ली भागलपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन में हथियारबंद लुटेरों ने डाला डाका

robbery in New Delhi to Bhagalpur Weekly Express Train by armed Maoists near jamalpur

1 / 2ट्रेन में लूट की शिकार बनीं महिला यात्री आक्रोश व्यक्त करते।

robbery in New Delhi to Bhagalpur Weekly Express Train by armed Maoists near jamalpur

2 / 2बुधवार की रात जमालपुर स्टेशन पर अपने संबंधियों का बेसब्री से इंतज़ार करते परिजन

PreviousNext

नई दिल्ली से भागलपुर आ रही ट्रेन 12350 नई दिल्ली भागलपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन में लगभगर 24 हथियारबंद लुटेरों ने भीषण लूटपाट की। किउल जमालपुर रेलखंड पर बुधवार की देर शाम हथियारबंद लुटेरों ने वारदात को अंजाम दिया। 

घटना की सूचना मिलते ही रेल एसपी आमिर जावेद, रेल थानाध्यक्ष कामेश्वर सिंह 50 सुरक्षाबलों के साथ घटनास्थल के लिए रवाना हो गए। करीब दो दर्जन हथियारबंद लुटेरों ने नई दिल्ली से भागलपुर आ रही ट्रेन 12350 नई दिल्ली भागलपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन को धनोरी और उनके बीच दैताबांध के किलोमीटर 397/00 पर चेन पुलिंग कर रोक दिया।  

लुटेरों ने चालक और गार्ड को कब्जे में लेकर ट्रेन के एसी बोगी सहित आधा दर्जन बोगियों में प्रवेश कर हथियार की नोक पर यात्रियों से लूटपाट की। स्लीपर बोगी 10 और 11 के कुछ यात्रियों ने विरोध किया तो लुटेरों ने उन्हें चाकू मारकर घायल कर दिया। लुटेरों ने मौका ए वारदात पर गोलियां भी चलाई।

जानकारी के मुताबिक रात 9 बजकर 23 मिनत पर गाड़ी धनौरी स्टेशन से जमालपुर की ओर खुली। 9 बजकर 25 मिनट पर दैतबान्ध के समीप लुटेरों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोक दिया। इस बीच किउल सिविल एरिया की पुलिस और RPF घटनस्थल पर पहुंच चुकी है।

इस संबंध में जमालपुर के रेल एसपी आमिर जावेद ने बताया कि ट्रेन को रोककर डकैती की गई है। जमालपुर और किउल रेल पुलिस धनौरी पहुंचकर करीब 11 बजे ट्रेन को जमालपुर के लिए रवाना किया। घटना में नक्सली या अपराधियों का हाथ हो सकता है। अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। 



ट्रेन से उतरते ही यात्रियों ने किया हंगामा
जमालपुर। लगभग पौने घंटे बाद लूटे गए यात्री जब जमालपुर स्टेशन पहुंचे। ट्रेन से उतरते ही यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने रेल थाने का घेराव किया और रेल पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगाए। एसी बोगी में सवार भागलपुर इशाकचक की संजू झा ने बताया कि अपराधियों ने हथियार दिखाकर उसकी सोने की चैन, अंगूठी और मोबाइल लूट लिया।

एस 11 की यात्री भागलपुर की रानी देवी ने बताया कि उसकी भी सोने की  चैन और मोबाइल ले लिया। जमालपुर के यूको बैंक में कार्यरत डिप्टी मैनेजर कुंदन सिन्हा उनका कैश और मोबाइल ले लिया। एसी3 में सफर कर रहीं ऋषि कुमार के 10 हज़ार लूट लिए।

सभी यात्रियों में रेल प्रशाशन के विरुद्ध जबरदस्त आक्रोश दिखा। यकत्रियों ने कहा कि इस ट्रेन में न तो टीटीई था न ही आरपीएफ के जवान। उन्होंने कहा कि रेलवे का यात्रियों की सुरक्षा का दावा पूरी तरह खोखला है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:robbery in New Delhi to Bhagalpur Weekly Express Train by armed Maoists near jamalpur