DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रसव के लिए ऑपरेशन के बाद महिला की किडनी गायब, डॉक्टरी जांच में खुलासा

rape victim

प्रसव के लिए हुए ऑपरेशन के दौरान प्रसूता की एक किडनी निकाल लेने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मामले को लेकर महिला के पति ने डीएम, एसपी और सीएस को आवेदन देकर मामले की जांच करने और संबंधित क्लीनिक संचालक व डॉक्टर पर कार्रवाई की मांग की है सीएस डॉ. घनश्याम झा ने मामले की जांच के आदेश दिये हैं। 

अल्ट्रासाउंड कराने पर पता चला दायीं किडनी गायब
सदर थाना क्षेत्र के बैरो निवासी मनोज कुमार चौधरी का कहना है कि पत्नी आशा देवी को चकला निर्मली स्थित मैरी गोल्ड रौनक राज अस्पताल में ऑपरेशन से 20 जुलाई 2017 को एक बच्ची हुई थी। ऑपरेशन से पहले 23 जून को क्लीनिक की डॉ. शीला राणा ने उनकी पत्नी का अल्ट्रासाउंड कराया था तब दोनों किडनियां मौजूद थीं। प्रसव के कुछ दिन बाद से आशा की तबीयत खराब रहने लगी तो दूसरे डॉक्टर को दिखाया गया। चार नवंबर को अल्ट्रासाउंड कराने पर पता चला कि आशा की दायीं किडनी गायब है।

इसके बाद पटना के आईजीआईएमएस सहित कई अन्य संस्थानों में अल्ट्रासाउंड कराया गया। सभी जगह पत्नी की दायीं किडनी नहीं होने की रिपोर्ट दी गयी। चौधरी का कहना है कि प्रसव के लिए लगभग साढ़े तीन घंटे तक ऑपरेशन चला था। इस दौरान ही आशंका है कि उनकी पत्नी की किडनी निकाल ली गयी। मामले में अस्पताल के संचालक डॉ. मनोज कुमार का कहना है कि आरोप झूठा है। शिकायत के बाद पांच जनवरी को मरीज के परिजन को जांच करवाने के लिए दरभंगा ले जाने की बात कही गयी लेकिन परिजन नहीं आये।

इस संबंध सीएस डॉ. घनश्याम झा ने बताया कि डॉक्टरों की टीम द्वारा जांच करायी जा रही है। एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट देने को कहा गया है। उसके बाद कार्रवाई की जायेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:revealing in medical check up that Womans kidney missing after surgery of delivery in supaul