DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अररिया में छह नर्सिंग होम में प्रशासन की छापेमारी में भारी अनियमितता उजागर

reveal heavy irregularities in administration raid on six nursing homes in araria

अररिया के फारबिसगंज शहर के आधा दर्जन निजी नर्सिंग होम में सीएस द्वारा गठित टीम ने बुधवार को छापेमारी की। इस दौरान बड़े पैमाने पर अनियमितता उजागर हुई। नर्सिंग होम में मरीज की भरमार देखी गई मगर डाक्टर नदारद थे। एक ही डॉक्टर द्वारा कई नर्सिंग होम के संचालन का मामला सामने आया। कंपाउंडर द्वारा ही ऑपरेशन किए जाने की आशंका जताई गई।
 
टीम ने रेफरल रोड स्थित ईश्वर दयाल मीरा इमरजेंसी हॉस्पिटल एवं ट्रॉमा सेंटर, अनीता नर्सिंग होम ,केपी हेल्थ केयर सेंटर, लाइफलाइन इमरजेंसी एंड ट्रॉमा सेंटर, तिवारी क्लिनिक सहित अन्य स्थानों पर छापेमारी की। इस दौरान छापेमारी टीम ने डॉक्टर केएन सिंह के स्टाफ को ट्रॉमा सेंटर वाले बोर्ड को तुरंत हटाने का निर्देश दिया। कई नर्सिंग होम के खिलाफ कारण बताओ नोटिस तो कई के चिकित्सकों को दो दिनों के अंदर कागजात के साथ अररिया आने का निर्देश दिया गया।

 छापेमारी टीम के सदस्यों ने कहा कि बायो मेडिकल वेस्ट के रखरखाव का अनुपालन, दूसरे डॉक्टर के नाम पर सेवा दे रहे फर्जी डॉक्टरों तथा क्लीनिकल एस्टेब्लिशमेंट के तहत निबंधन आदि जैसे मामलों की जांच की गई। मौके पर डीपीएम रेहान अशरफ ने कहा कि समय रहते अगर सुधार नहीं हुआ तो कार्रवाई की जाएगी। छापेमारी टीम में डीवीबीडीसीओ अजय कुमार, एसीएमओ डॉ एमपी गुप्ता, डीपीएम रेहान अशरफ, डॉ डीएनपी साह एवं सहायक नवकांत यादव शामिल थे।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:reveal heavy irregularities in administration raid on Six nursing homes in Araria