Retail shopkeepers demonstrated near Madhepura Collectorate for demand of vending zone - वेंडिंग जोन की मांग को लेकर फुटकर दुकानदारों ने कलेक्ट्रेट के पास किया प्रदर्शन- VIDEO DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वेंडिंग जोन की मांग को लेकर फुटकर दुकानदारों ने कलेक्ट्रेट के पास किया प्रदर्शन- VIDEO

retail shopkeepers demonstrated near madhepura collectorate for demand of vending zone

मधेपुरा के फुटकर दुकानदारों ने शनिवार को कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर शहर में वेंडिंग जोन बनाने की मांग की। दुकानदारों ने नगर परिषद और जिला प्रशासन के प्रति काफी आक्रोश व्यक्त किया। अपनी मांगों को पूरी होने तक फुटकर दुकानदारों ने आंदोलन जारी रखने की चेतावनी दी।

मालूम हो कि शहर के मेन रोड पर जाम की समस्या को देखते हुए दुर्गा पूजा के ऐन मौके पर नगर परिषद की अगुवाई में अतिक्रमण हटाने की करवाई की गयी थी। दुकानदारों ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई का विरोध किया था। हालांकि इस मामले में सरकारी काम में बाधा डालने का दुकानदारों पर केस भी दर्ज किया गया है। लेकिन अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के बाद से शहर के फुटकर दुकानदारों ने नगर परिषद और प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

फल- सब्जी आदि की दुकानें बंद रख कर फुटकर दुकानदार प्रशासन की कार्रवाई के खिलाफ आंदोलन पर उतारू है। दुकानें बंद रहने के कारण शहर के लोगों को सब्जी और फल मिलना भी मुश्किल हो रहा है। दुकानदारों ने कहा कि बिना किसी सूचना के प्रशासन द्वारा दुकानों को उजाड़े जाने से दुकानदारों को भारी आर्थिक क्षति उठानी पड़ी है। उनके सामने रोजी- रोटी की समस्या खड़ी हो गयी। नगर परिषद वेंडिंग जोन बनाने के बजाय दुकानदारों का उत्पीड़न करने पर उतारू हैं। विरोध प्रदर्शन में काफी संख्या में दुकानदार शामिल हुए।


 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Retail shopkeepers demonstrated near Madhepura Collectorate for demand of vending zone