DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ट्रेन यात्रियों को राहत!, भागलपुर रेलखंड की डीएमयू अब 10 कोच के साथ चलेगी

train

ट्रेन यात्रियों को बड़ी राहत, भागलपुर रेलखंड पर चलने वाली डीएमयू में बोगियां बढ़ायी जाएंगी। इससे रेलवे यात्रियों को भीड़ से थोड़ी राहत मिल जाएगी। बोगियां बढ़ाने के लिए प्रभारी डीआरएम पीके मिश्रा ने मंगलवार देर रात निर्देश भी दे दिया है। डीआरएम के निर्देशानुसार उन सभी डीएमयू रैक में 8 की जगह 10 कोच लगाए जाएंगे जो पहले से चल रही पैसेंजर ट्रेन को कनवर्ट कर डीएमयू बनी है। बता दें कि डीएमयू की बोगियां कम होने की समस्या को प्रमुखता से उठाया था जिसपर डीआरएम ने संज्ञान भी लिया था। 

भागलपुर रेलखंड पर साहिबगंज-जमालपुर, जमालपुर-किऊल, भागलपुर-बांका और भागलपुर-पैसेंजर ट्रेनों को डीएमयू में बदला गया है। इन ट्रेनों में पहले से चल रही पैसेंजर ट्रेनों की अपेक्षा बोगियों की संख्या लगभग आधी हो गई थी। 
डीएमयू में बोगियों की संख्या कम होने के कारण पहले की अपेक्षा भीड़ बढ़ गई है और यात्रियों को परेशानी हो रही है। हिन्दुस्तान में छपी खबर के बाद डीआरएम ने इसे गंभीरता से लिया। 

इस मामले की जानकारी अधिकारिक स्तर से भी प्रभारी डीआरएम को भी दी गई है। उन्होंने उसी दिन 8 कोच के साथ चलने वाली डीएमयू को 10 कोच के साथ चलाने के लिए ट्रायल का निर्देश दिया। मंगलवार को इंजीनियर की रिपोर्ट के अनुसार ट्रायल सफल भी हुआ। रात के लगभग 10 बजे डीआरएम ने इसकी पुष्टि भी की। बता दें कि प्रभारी डीआरएम ने ही साहिबगंज से डीएमयू सेवा का शुभारंभ किया था। 

डीआरएम बोले
मंगलवार को दो कोच लगाकर ब्रेकिंग सिस्टम और रफ्तार को परखा गया। खुशी है कि ट्रायल बेहदर सुरक्षित और सफल रहा। डिविजन सभी डीएमयू रैक को 10 कोच का बनाने जा रहा है। उम्मीद है इससे यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Relief for train passengers: DMU will now run with 10 coaches in Bhagalpur railway division