Relief for railway passengers: new coaches added to many trains in view of crowd in festivals - रेल यात्रियों को राहत, त्योहारों में होने वाली भीड़ को देखते हुए इन ट्रेनों में जोड़े नये कोच DA Image
19 नबम्बर, 2019|12:59|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रेल यात्रियों को राहत, त्योहारों में होने वाली भीड़ को देखते हुए इन ट्रेनों में जोड़े नये कोच

train

रेल यात्रियों को राहत, त्योहारों में होने वाली भीड़ को देखते हुए इन ट्रेनों में जोड़े नये कोच। जनहित और जानकी एक्सप्रेस में कोच की संख्या सोमवार से बढ़ा दी गई है। कोच बढ़ाए जाने से सफर करने वाले यात्रियों को राहत मिली है। पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि दीपावली, छठ, क्रिसमस, नववर्ष और शीतकालीन छुट्टियों के दौरान संभावित भीड़ को लेकर 21 अक्टूबर से 20 अप्रैल 2020 तक के लिए अस्थाई तौर पर अतिरिक्त कोच जोड़े जा रहे हैं।

नौ जोड़ी ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगवाए जा रहे हैं
यात्रियों की सुविधा को लेकर छह माह के लिए जनहित, जानकी एक्सप्रेस सहित ईसीआर की नौ जोड़ी ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सहरसा-पाटलिपुत्र अप डाउन जनहित एक्सप्रेस में दो स्लीपर और दो सामान्य श्रेणी की अतिरिक्त कोच के साथ 18 से बढ़कर 22 कोच हो जाएंगे। जयनगर-मनिहारी वाया सहरसा, पूर्णिया, कटिहार में दो सामान्य श्रेणी के अतिरिक्त कोच के साथ 15 से बढ़कर 17 कोच हो जाएंगे। 

इन ट्रेनों में भी जोड़े गए कोच
इसके अलावा दानापुर-राजगीर इंटरसिटी, राजेन्द्र नगर-जयनगर, धनबाद-रांची, धनबाद-गया इंटरसिटी, राजेन्द्रनगर-बांका और रांची-देवघर एक्सप्रेस में भी अतिरिक्त कोच जोड़े जा रहे हैं। बता दें कि सोमवार को सहरसा में पाटलिपुत्र जाने वाली जनहित एक्सप्रेस में दो स्लीपर(शयनयान)  कोच लगा दिए गए थे।
 
जनहित के स्लीपर में बढ़ गए 180 बर्थ
जनहित एक्सप्रेस में दो स्लीपर कोच लगने से 180 बर्थ बढ़ गए हैं। जानकी एक्सप्रेस में दो सामान्य कोच लगने से 180 सीट बढ़ गए हैं। 

24 से नई दिल्ली से सहरसा तीन दिन सुविधा स्पेशल ट्रेन
नई दिल्ली से सहरसा सुविधा स्पेशल ट्रेन ( 82406) 24, 27 अक्टूबर और एक नवंबर को चलेगी। ट्रेन नई दिल्ली से सुबह 10.55 बजे खुलेगी और दूसरे दिन सुबह साढ़े 11 बजे सहरसा पहुंचेगी।

25 से सहरसा से नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन
सहरसा से नई दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन( 04031) 25, 28 अक्टूबर और दो नवंबर को चलेगी। यह सहरसा से शाम 6 बजे खुलेगी और नई दिल्ली शाम 7.50 बजे पहुंचेगी। सीपीआरओ ने कहा कि ट्रेन में दो टू एसी, तीन थर्ड एसी, 13 स्लीपर और दो सामान्य श्रेणी के कोच रहेंगे।
 
सहरसा से आज से आनंद विहार के लिए स्पेशल ट्रेन
सहरसा से आनंद विहार के लिए 04085 स्पेशल ट्रेन 22, 25, 28 अक्टूबर और एक नवंबर को चलेगी। वहीं आनंद विहार से सहरसा के लिए 21, 24, 27 और 31 नवंबर को चलेगी। सीपीआरओ ने कहा कि सहरसा से ट्रेन रात 10.15 बजे खुलेगी और दूसरे दिन रात 10.10 आनंद विहार पहुंचेगी। आनंद विहार से शाम 7.25 बजे खुलेगी और दूसरे दिन रात 8 बजे पहुंचेगी। ट्रेन में एक थर्ड एसी और 14 स्लीपर कोच रहेंगे। दीपावली और छठ पर्व को लेकर यात्रियों की सुविधा के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Relief for railway passengers: new coaches added to many trains in view of crowd in festivals